Hero Lectro ने लॉन्च की तीन नई Electric Cycle, फुल चार्ज पर चलेगी 30KM

नई Hero Lectro Electric Cycle को इस तरह डिजाइन किया गया है कि साइकल पर यूजर को सिटी और ऑफ रोड पर बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलेगा।

Electric Cycle के बढ़ते क्रेज को देखते हुए Hero Lectro ने तीन नई E-Cycle पेश की हैं। कंपनी ने अपने C और F-Series के पोर्टफोलियो को आगे बढ़ाते हुए C1, C5x और F1 नाम से तीन ई-साइकिल को बाजार में उतारा है। (Hero Lectro Electric Cycle Price) कीमत की बात करें तो यह तीनों साइकिल 32,999 रुपये से लेकर 38,999 रुपये की कीमत में पेश की गई हैं। वहीं, नई इलेक्ट्रिक साइकिल को इस तरह डिजाइन किया गया है कि साइकल पर यूजर को सिटी और ऑफ रोड पर बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलेगा। इसके साथ ही साइकिल में एडवांस एलुमिनियम 6061 एलॉय व्हील्स फ्रेम्स दिए गए हैं। जिसकी मदद से यह साइकिल काफी दमदार बन जाती है। आइये, आगे ई-साइकिल की डिटेल जानते हैं।

Hero Lectro Electric Cycle Range

अगर इन तीनों मॉडल की रेंज की बात करें तो कंपनी दावा कर रही है कि Hero Lectro Electric Cycle में 30 किलोमीटर तक की रेंज मिल सकती है। यानी कि सिंगल चार्ज पर यह इलेक्ट्रिक साइकिल 25 से 30 किलोमीटर तक जरुर चलेगी। इसके साथ ही ई-साइकिल में कुछ बेहतर बदलाव किए गए हैं, जिसकी मदद से C1 मॉडल में एक शानदार एर्गोनॉमिक्स मिलता है। वहीं, तीनो साइकिलें एंटी-स्किड अलॉय पैडल, एरोडायनामिक फोर्क्स और IP67 और IP65 डस्ट और वाटरप्रूफ रेटिंग के साथ आती हैं।

यह भी पढ़ेंः Tata Nexon का नया वैरियंट आया सामने, कम कीमत में मिलेंगे शानदार फीचर्स

Hero Lectro Electric Cycle Battery

सभी इलेक्ट्रिक साइकिल को Hero Lectro के रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर पर बनाया गया है। बता दें कि नई हीरो लेक्ट्रो सी1, सी5एक्स और एफ1 साइकिल आरएफआईडी की लॉकिंग, एलईडी डिस्प्ले, डुअल वॉल अलॉय व्हील के साथ आती है। वहीं, साइकिल में 250W BLDC रियर हब मोटर्स और हाई पावर ली-आयन बैटरी का उपयोग हुआ है।

इसके अलावा नई ई-साइकिल में सामान्य पावर सॉकेट के साथ कम्पेटेबल पोर्टेबल चार्जर तो मिलता ही है, लेकिन C5x मॉडल डिटेचेबल ली-आयन बैटरी के साथ आता है, जिसकी मदद से साइकिल को चार्ज करना और बैटरी स्वैप करना पहले से आसान हो जाता है।

कहा से खरीदें हीरो लेक्ट्रो ई-बाइक

हीरो लेक्ट्रो ई-बाइक Hero Lectro D2C वेबसाइट पर उपलब्ध हैं, जबकि ग्राहक इन ई-साइकिलों को हीरो लेक्ट्रो के 600 से ज्यादा डीलरों सहित ई-कॉमर्स प्लेटफार्म से भी खरीद सकते हैं। इसके साथ ही साइकिल दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई के एक्सक्लूसिव एक्सपीरियंस सेंटर्स से भी खरीदी जा सकती है।

लॉन्च के मौके पर हीरो साइकिल्स के निदेशक Aditya Munjal ने कहा कि “भारत में पहली ई-साइकिल लॉन्च करने के बाद से आज हम साइकिल को पूरे भारत में व्यापक रूप से अपनाते हुए देख रहे हैं।”

यह भी पढ़ेंः महज 3.39 लाख में घर लाएं 25km की माइलेज वाली ये कारें, सेफ्टी फीचर्स गिनते-गिनते थक जाएंगे आप


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।