अब बाइक्स और स्कूटर्स खरीदना होगा महंगा, अप्रैल से बढ़ जायेंगी इतनी कीमतें

भारत में अप्रैल महीने से बाइक्स और स्कूटर्स खरीदना महंगा हो जाएगा, यानी अब आपको नई बाइक या स्कूटर के लिए जेब ज्यादा ढीली करनी होगी। कई वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा कर दी है। वहीं देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने भी अपने वाहनों के की कीमतों में इजाफा करने की घोषणा कर दी है। ऐसे में मार्च का महीना आपके लिए बेस्ट साबित होगा खरीदारी के लिए क्योंकि इस समय आपको मिल जायेंगे कई अच्छे ऑफर्स और डिस्काउंट भी।

Hero MotoCorp अपने बाइक्स और स्कूटरों की कीमत में करीब 2,500 रुपये तक का इजाफा करने का फैंसला किया है। ये इजाफा वाहनों के एक्सशोरूम प्राइस पर लागू होगा। दाम बढ़ाने के पीछे कंपोनेंट्स की कीमत में बढ़ोत्तरी माना जा रहा है, जिसकी वजह से प्रोडक्शन कॉस्ट बढ़ गई है। यही वजह है कि 1 अप्रैल से नई बाइक या स्कूटर खरीदने पर आपको ज्यादा कीमत चुकानी होगी। लेकिन कंपनी ने ग्राहकों के लिए कॉस्ट-सेविंग प्रोग्राम को बेहतर कर दिया है।

हालांकि कंपनी ने अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि किस मॉडल पर कितने दाम बढ़ाए जायेंगे। लेकिन बढ़े हुए दाम मॉडल्स और वेरिएंट पर निर्भर होगा। जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में कंपनी ने अपने प्रमुख मॉडल्स के मिलियन एडिशन को पेश किया था, और उन पर कई आकर्षक ऑफर्स भी मिल रहे हैं।

इन मॉडल्स पर की खरीद पर पूरे 3,500 रुपये तक की बचत का मौका मिल रहा है, जिसमें 2,500 रुपये का कैश डिस्काउंट और 1,000 रुपये का एक्सचेंज/लॉयल्टी बोनस शामिल है। ऐसे में मार्च के महीने में नई बाइक और स्कूटर की खरीदारी करना काफी फायदे का सौदा साबित हो सकता है। कंपनी के पास इस समय एंट्री लेवल से लेकर प्रीमियम सेगमेंट के लिए बाइक्स और स्कूटर्स मौजूद हैं। आप अपनी जरूरत के हिसाब से इनका चुनाव कर सकते हैं।