जुलाई से हीरो की बाइक्स और स्कूटर होने जा रहे हैं इतने महंगे, अभी खरीदने में है फायदा

जुलाई से अब टू-व्हीलर खरीदना काफी महंगा होने वाला है। देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प  (Hero MotoCorp) अगले महीने (जुलाई) से अपने वाहनों के दाम बढ़ाने जा रही है और कंपनी ने इसका ऐलान भी कर दिया है। कंपनी के टू-व्हीलर  के दाम 1 जुलाई, 2021 से 3,000 रुपये तक बढ़ जाएंगे। दाम बढ़ाने के पीछे  कंपनी ने कहा है कि कच्चे माल की कीमतों में लगातार इजाफा होने की वजह से उन्हें मजबूरन ऐसा करना पड़ रहा है। मॉडल और बाजार के हिसाब से दाम में बढ़त अलग-अलग होगी।

वहीं हीरो मोटोकॉर्प ने मंगलवार को स्टॉक एक्सचेंजों को बताया, ‘कमोडिटी कीमतों में लगातार बढ़त की आंशिक भरपाई के लिए कीमतें बढ़ाना आवश्यक हो गया है.’कंपनी ने कहा कि सभी बाइक्स और स्कूटर्स  की कीमतों में इजाफा किया जायेगा। यह इजाफा अधिकतम 3,000 रुपये तक होगा। वास्तविक बढ़त अलग-अलग मॉडल और किसी खास बाजार पर निर्भर करेगी।

जानकारी के लिए बता दने कि कच्चे माल की बढ़ती लागत की वजह से हाल में कई कार कंपनियों ने भी दाम बढ़ाने का ऐलान किया है। क्योंकि कच्चे माल की बढ़ती कीमतों की वजह से उन पर काफी बोझ पड़ रहा है। सेल्स की बात करने तो हीरो मोटोकॉर्प ने 31 मार्च को खत्म तिमाही में अपने मुनाफे में 44 फीसदी की बढ़त हासिल करने में सफलता हासिल की है. इसका शुद्ध मुनाफा 885.28 करोड़ रुपये रहा है। हीरो मोटोकॉर्प ने गत 24 मई को ही अपने कारखानों में उत्पादन शुरू किया है। गुरुग्राम, धारुहेरा और हरिद्वारा में हीरो मोटोकॉर्प के प्लांट हैं।

इस समय कंपनी के पास स्कूटर से लेकर बाइक्स मौजूद हैं और काफी बड़ा प्रोडक्ट्स प्रोफाइल है। बजट सेगमेंट को लेकर प्रीमियम सेगमेंट तक में कंपनी के पास मॉडल्स हैं जोकि ग्राहकों को काफी ज्यादा पसंद आते हैं। अब देखना होगा दाम बढ़ने के बाद क्या कंपनी की बिक्री में इजाफा होता है यस नहीं, क्योंकि कीमतें बढ़ने के बाद इसका सीधा असर ग्राहकों की जेब पर होगा।