Hero Xtreme 160R Stealth Edition भारत में हुआ लॉन्च, दीवाना बना देगा इसका लुक

हीरो मोटोकॉर्प(Hero MotoCorp) ने इस फेस्टिव में अपनी पॉपुलर बाइक एक्सट्रीम 160R (Xtreme 160R) का स्टील्थ एडिशन (Stealth Edition) लॉन्च कर दिया है। इस नई बाइक में आपको कई नए और खास एलिमेंट्स देखने को मिलेंगे जो वाकई देखने लायक हैं। इस लुक काफी आकर्षित करता है, यह बाइक यूथ को टारगेट करती है। स्टाइल के साथ इसमें आराम का भी पूरा ध्यान रखा गया है।

कीमत और फीचर्स

हीरो मोटोकॉर्प(Hero MotoCorp) ने नई एक्सट्रीम 160R (Xtreme 160R) के स्टील्थ एडिशन (Stealth Edition)की कीमत 1.16 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली)रखी है। कंपनी ने नई बाइक को मैट ब्लैक कलर स्कीम के साथ नया 3D स्टीकर की ब्रांडिंग और ‘स्टील्थ’ बैजिंग दी है। अन्य फीचर्स की बात करें तो बाइक में LED विंकर्स और साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ जैसे फीचर्स मिलते हैं। बाइक पर LED पैकेज में Droid LED हेडलैंप, स्लीक और मजबूत LED विंकर्स और सिग्नेचर LED टेल-लैंप के साथ ‘H’ इन्सिग्निया शामिल हैं। इसके अलावा बाइक में इंटीग्रेटेड यूएसबी चार्जर, स्पीडोमीटर पर एक नया गियर इंडिकेटर, एलसीडी ब्राइटनेस एडजस्टमेंट देखने को मिलते हैं, साथ ही हैंडलबार के नीचे यूएसबी चार्जर मिलता है, जिससे चार्जिंग के साथ-साथ आसान कनेक्टिविटी के लिए भी अनुमति मिलती है।

इंजन और पावर

बाइक के इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। इस बाइक में 160cc का एयर कूल्ड इंजन लगा है जो XSens तकनीक और उन्नत प्रोग्राम्ड-फ्यूल-इंजेक्शन से लैस  है। यह इंजन 8500 rpm पर 15.2PS की पावर देता है, यह बाइक सिर्फ 4.7 सेकेंड में 0-60 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इस बाइक का वजन 139.5 किलोग्राम है, यह डायमंड फ्रेम सेटअप के साथ आती है। इसके एलॉय व्हील्स इसके स्टाइल को बढ़ा देते हैं। बाइक में 37mm टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और 7 फेज़ समायोज्य रियर मोनो-शॉक सस्पेंशन सेटअप मिलता है। इसमें 165mm का ग्राउंड क्लियरेंस दिया है।

इस मौके पर नवीन चौहान (Sales, After Sales & Parts, Hero MotoCorp) ने कहा हीरो एक्सट्रीम 160आर हमारे प्रीमियम पोर्टफोलियो में सबसे अधिक मांग वाली पेशकशों में से एक है, जो अपने पावर-पैक प्रदर्शन, चुस्त हैंडलिंग और आसान गतिशीलता के कारण है। कई नए लॉन्च किए गए उत्पादों के साथ नया एक्सट्रीम 160आर स्टेल्थ एडिशन आने वाले हफ्तों में निश्चित रूप से त्योहारी सीजन को रोशन करेगा।

TVS Apache RTR 160 4V से है असली मुकाबला

Hero Xtreme 160R Stealth Edition का सीधा मुकाबला TVS Apache RTR 160 4V से है। इस बाइक का डिजाइन और इसके फीचर्स इसकी खूबियां है। इस बाइक का डिजाइन बेहद  स्पोर्टी है और यूथ का खासा पसंद आता है। इंजन की बात करें तो TVS Apache RTR 160 4V में 160cc का इंजन लगा है जोकि 17.63 PS की पावर और 14.73 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है, इस बाइक की टॉप स्पीड 114 kmph है। इसमें लगा डिजिटल स्पीडोमीटर कई तरफ की जानकारियों से लैस है। अब Apache RTR 160 4V के ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 1,08,565 रुपये हो गई है। वहीं, इसके डुअल डिस्क वेरिएंट की कीमत 111,615 रुपये हो गई है। ये सभी कीमतें दिल्ली एक्स-शोरूम हैं। इसमें एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा मिलती है। बाइक में बेहतर क्वालिटी मिलती है. सिटी और हाइवे पर इसकी परफॉरमेंस काफी है।