आ गई हीरो मोटोकॉर्प की नई Super Splendor बाइक, मिलेगी 68 km की माइलेज

हीरो मोटोकॉर्प का दावा है कि मोटरसाइकिल का यह एडिशन 60 km/लीटर से 68 km/लीटर के बीच बेहतर माइलेज प्रदान करेगा

Super Splendor Canvas Black Edition

भारत की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने अपनी लोकप्रिय मोटरसाइकिल Splendor 125cc का नया ऑल-ब्लैक वर्जन लॉन्च किया है। इस बाइक को सुपर स्प्लेंडर कैनवास ब्लैक एडिशन (Super Splendor Canvas Black Edition) कहा जाता है। इसकी कीमत 77,430 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होगी। बता दें कि मोटरसाइकिल को दो ट्रिम्स में लॉन्च किया गया है। टॉप-स्पेक मॉडल को 81,330 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है।

हीरो मोटोकॉर्प का दावा है कि मोटरसाइकिल का यह एडिशन 60 km/लीटर से 68 km/लीटर के बीच बेहतर माइलेज प्रदान करेगा, जो लगभग 13 प्रतिशत की वृद्धि है। वैसे,हीरो मोटोकॉर्प का स्प्लेंडर रेंज का सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल है।

Super Splendor Canvas Black Edition

Super Splendor Canvas Black Edition

कैनवास ब्लैक एडिशन को रेंज में सबसे ऊपर रखा गया है। जैसा कि नाम से पता चलता है कि हीरो सुपर स्प्लेंडर कैनवास ब्लैक एडिशन क्रोम के साथ ब्लैक-आउट प्रोफाइल के साथ दिखाई देता है। अगर इसके फीचर्स की बात करें, तो मोटरसाइकिल कुछ अतिरिक्त सुविधाओं के बीच नया सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जर की सुविधा मिलती है।

यह एडवांस प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन (FI) सिस्टम, वेट मल्टी प्लेट क्लच और एक बिल्कुल नया 5-स्पीड गियरबॉक्स के लैस है, जो इसी शहरी यातायात और हाईवे की सवारी के लिए बेहतर बनाता है। सुपर स्प्लेंडर 125 के नए वैरियंट में BS6-compliant 124.7cc, सिंगल-सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक एयर-कूल्ड इंजन है।

इंजन 7,500rpm पर 10.7bhp की मैक्सिमम पावर और 6,000rpm पर 10.6Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इंजन एक नए 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है और वेट मल्टी प्लेट क्लच की सुविधा भी प्रदान करता है।

यह भी पढ़ेंः Maruti Grand Vitara Vs Toyota Hyryder : क्या फर्क है इन दोनों SUV में, बुक करने से पहले जान लीजिए