240Km की रेंज दे सकता है Hero Splendor का इलेक्ट्रिक अवतार, सामने आई बड़ी जानकारी

भारत में इलेक्ट्रिक वाहन लगातार लोकप्रिय हो रहे हैं। नए-नये ब्रांड एंट्री ले रहे हैं जबकि मौजूदा टू-व्हीलर कंपनियां भी तेजी से इस पर काम कर रही हैं। लेकिन इस दिनों मार्केट में एक खबर बड़ी ही तेजी से फ़ैल रही है जिसके बारे में आपको भी पता होना चाइये। मार्केट में Hero Splendor बाइक के लिए कुछ कंपनियां हैं जो कि इस बाइक के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट जरूर पेश कर रही हैं। जबकि कंपनी की तरह से इस बाइक को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं है कि इसका इलेक्ट्रिक अवतार कब तक आएगा।

आपको बता दें कि इस समय Hero Splendor देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है और लगातार इसके ग्राहकों की संख्या बढ़ रही है। इस बाइक का डिजाइन और इसकी परफॉरमेंस इसके प्लस पॉइंट्स हैं साथ ही यह माइलेज के मामले में भी अव्वल है। खैर आर्टिस्ट विनय राज ने हाल ही में Hero Splendor इलेक्ट्रिक का एक डिजिटल इमैजिंग इमेज तैयार किया है, ये फोटो इस रिपोर्ट में आप भी देख सकते हैं और ये इन्टरनेट पर भी खूव वायरल ही रही हैं। Splendor इलेक्ट्रिक की फोटो एक दम प्रोडक्शन रेडी मॉडल जैसा है। इसका डिजाइन रेगुलर मॉडल पर ही बेस्ड है लेकिन इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी किये गये हैं, फोटो को ध्यान  से देखने पर परता चलता है कि इंजन की जगह बैटरी पैक दिया गया है। इसके अलावा डुअल-क्रैडल चेचिस को इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के लिए मॉडिफाई किया गया है। यह भी पढ़ें: जबरदस्त रफ्तार और शानदार लुक्स के साथ लॉन्च हुई Nahak P-14 इलेक्ट्रिक बाइक, जानें क़ीमत और खूबियां

मोटर कंट्रोलर को साइड बॉक्स में रखा गया है, इसके नीचे मोटर लगी है, एक कवर बेल्ट ड्राइव के जरिये पीछे के पहिये से जुड़ा है। बाइक को ईवी-विशिष्ट ब्रांडिंग मिलती है।फोटो के मुतबिक और ऐसा अनुमान है कि इस इलेक्ट्रिक मॉडल स्टैंडर्ड, यूटिलिटी+, रेंज+ और रेंज मैक्स वर्जन के साथ पेश किया जा सकता है। इसका  स्टैंडर्ड वर्जन 4 kWh का बैटरी पैक से लैस होकर 120 किलोमीटर तक की रेंज दे सकता है जबकि इसका मैक्स वेरिएंट 8 kWh की क्षमता का बैटरी पैक इमेजिन किया गया है जो कि 240 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगा। अब इस काल्पनिक इलेक्ट्रिक Splendor को हकीकत में कब बदल दिया जाएगा इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है और यदि ऐसा संम्भव हुआ तो EV मार्केट में तहलका मच जाएगा।

IMAGE CREDIT: Vinay Raj Somashekar/ Linkedin