Hero Splendor Plus और Passion Pro के 100 मिलियन एडिशन हुए लॉन्च, इतनी है कीमत

देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी Hero MotoCorp (हीरो मोटोकॉर्प) ने अपनी दो सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल Splendor Plus (स्प्लेंडर प्लस) और Passion Pro (हीरो पैशन प्रो) के 100 मिलियन एडिशन को लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि कंपनी ने जनवरी में संचयी उत्पादन में 100 मिलियन (10 करोड़) यूनिट्स का आंकड़ा पार करने की उपलब्धि हांसिल की थी। आइये जानते हैं इन दोनों बाइक्स के फीचर्स और कीमत के बारे में।

100 मिलियन बाइक को रोल-आउट करते समय हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन और सीईओ डॉ. पवन मुंजाल ने गुरूग्राम में स्थित कंपनी के प्लांट पर 6 स्पेशल सेलिब्रेशन एडिशन मॉडल्स को भी पेश किया था। कीमत की बात करें तो नई Splendor Plus 100 मिलियन एडिशन की एक्स-शो रूम कीमत 67,095 रुपये रखी गई है, जबकि नई Passion Pro 100 मिलियन एडिशन को दो वेरिएंट में पेश किया गया है इसके ड्रम वेरिएंट की कीमत 69,200 रुपये और डिस्क वेरिएंट की कीमत 71,400 रुपये रखी गई है। आपको बता दें कि इससे पहले कम्पनी ने Xtreme 160R (एक्सट्रीम 160आर) का 100 मिलियन एडिशन भी पेश किया था।

Splendor Plus (स्प्लेंडर प्लस) और Passion Pro (हीरो पैशन प्रो) के 100 मिलियन एडिशन को भी ड्यूल-टोन रेड और व्हाइट पेंट थीम के साथ पेश किया गया है। पेंट थीम के अलावा बाहरी स्टाइल और डिजाइन के मामले में दोनों बाइक्स पर कोई और बदलाव नहीं किया गया है। साथ ही इंजन में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है ।

इंजन की बात करें तो Splendor Plus में 97.2cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है जोकि 7.9 bhp की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है । वहीं Passion Pro (हीरो पैशन प्रो) में 113 cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन लगा है जोकि  9 bhp की पावर और 9.89 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, इस इंजन में में 4 स्पीड गियरबॉक्स लगा है। इन दोनों बाइक्स के मिलने वाले फीचर्स भी वही हैं जो रेगुलर मॉडल्स में मिलते हैं।