धूम मचाने आ रही Super Splendor, पहले से कहीं ज्यादा पावर और माइलेज के साथ आएगी

हीरो सुपर स्प्लेंडर 125 में भी 124.7cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन होने की उम्मीद है, जो 10.7bhp और 10.6Nm टॉर्क जनरेट करने के लिए पर्याप्त है।

Hero Super Splendor 125 Variant

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) जल्द ही अपने सबसे अधिक बिकने वाली मोटरसाइकिल स्प्लेंडर (Splendor) का एक नया वैरियंट लाने जा रही है। कंपनी ने इस संबंध में एक टीजर इमेज जारी किया है, जिसमें नए हीरो सुपर स्प्लेंडर 125 (Hero Super Splendor 125) मॉडल के लॉन्च की पुष्टि की गई है। इमेज में कहा गया है कि यह बोल्ड और ब्लैक है। कहा रहा है कि यह मॉडल सुपर पावर, सुपर माइलेज, सुपर कंफर्ट, सुपर स्टाइल की पेशकश करता है। हालांकि कंपनी ने अब तक स्प्लेंडर के नए मॉडल के डिजाइन डिटेल के बारे में खुलासा नहीं किया है। वैसे, इसमें ऑल-ब्लैक कलर स्कीम होने की उम्मीद है। साथ ही, इसमें अधिकतर कॉस्मेटिक अपडेट होने की संभावना है।

new Hero Super Splendor 125

Hero Super Splendor 125 के फीचर्स

हीरो सुपर स्प्लेंडर 125 में भी 124.7cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन होने की उम्मीद है, जो 10.7bhp और 10.6Nm टॉर्क जनरेट करने के लिए पर्याप्त है। इसमें 4-स्पीड गियरबॉक्स है। बाइक के सस्पेंशन सेटअप में पारंपरिक टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और फाइव-स्टेप एडजस्टेबल रियर स्प्रिंग शामिल होंगे। ब्रेकिंग की बात करें, तो नया सुपर स्प्लेंडर 125 फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक के साथ आएगा। हालांकि इसे वैकल्पिक फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ भी पेश किया जाएगा। इसमें सीबीएस (Combined braking system) भी होगा। आपको बता दें कि स्प्लेंडर के ऑल-ब्लैक एडिशन की कीमत स्प्लेंडर + i3s ड्रम वैरियंट के समान है, जिसकी कीमत 71,728 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। सुपर स्प्लेंडर के डिस्क वर्जन की कीमत 81,100 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। हम उम्मीद करते हैं कि सुपर स्प्लेंडर के ऑल-ब्लैक वर्जन की कीमत उतनी ही होगी या कीमत में मामूली वृद्धि होगी।

हीरो मोटोकॉर्प एक नए स्कूटर (scooter) को भी जल्द लॉन्च करेगी। इसे 2022 के त्योहारी सीजन के दौरान आने की सूचना है। टेस्टिंग के दौरान इसे काले और सफेद कवर से छिपाया गया था। इसमें एलईडी हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, एक्स-आकार के एलईडी टेललैंप, हलोजन टर्न इंडीकेटर आदि दिए गए हैं। मॉडल में फुली-डिजिटल एलसीडी पैनल के साथ एक नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल है। खबर है कि आगामी हीरो स्कूटर हीरो की i3S तकनीक और स्टार्ट / स्टॉप फीचर के साथ 125cc इंजन का उपयोग करेगा।

इस साल दिवाली सीजन के दौरान कंपनी अपने नए वीआईडीए ब्रांड (VIDA brand) के तहत अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर भी पेश करेगी। नए हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन कंपनी के चित्तूर स्थित ग्रीन मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में किया जाएगा। डिलीवरी इस साल के अंत तक शुरू हो सकती है। लॉन्च होने के बाद यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एथर 450X, ओला एस1, बजाज ई-चेतक और सिंपल वन को टक्कर देगा।

यह भी पढ़ेंः Maruti Grand Vitara Vs Toyota Hyryder : क्या फर्क है इन दोनों SUV में, बुक करने से पहले जान लीजिए