अगले महीने लॉन्च हो रहा है ये Hero Electric Scooter, देखें लुक्स और फीचर्स

Hero Vida Electric Scooter अगले महीने की 7 तारीख को लॉन्च होने वाला है।

Hero Vida Electric Scooter
Hero Electric Scooter

Hero Vida Electric Scooter Launch Date: भारत में Electric Two Wheelers की डिमांड बढ़ती जा रही है। इस लिहाज से कई कंपनियां Electric Two Wheeler निर्माण में हाथ आजमा चुकी है। इसी बीच देश भारत की मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी Hero Motocorp भी अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में पेश करने वाली है। यानी कि अब हीरो कि सामान्य बाइक और स्कूटर के साथ-साथ Electric Scooter भी रोड पर दबदबा बनाने को तैयार है। बता दें कि कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले महीने की 7 तारीख को लॉन्च होने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने सभी डीलरों, निवेशकों और ग्लोबल डिस्ट्रीब्यूटर को लॉन्च के लिए इनविटेशन भी भेज दिया है। वहीं, यह लॉन्च इवेंट Rajasthan की राजधानी Jaipur में होगा। जहां कंपनी Hero Vida Electric Scooter अपनी सब ब्रांड Vida के साथ पेश करेगी।

Hero Vida Electric Scooter Price

कंपनी ने फिलहाल इस Hero Electric Scooter स्कूटर को लेकर ज्यादा जानकारी पेश नहीं की है। लेकिन आपको बता दें कि इसे लेकर कुछ ताजा रिपोर्ट सामने आई है। जिसमें बताया गया है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर करीब 1 लाख की कीमत में सामने आ सकता है। वहीं, जिन यूजर्स को इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स और कीमत की ज्यादा जानकारी चाहिए उन्हें 7 अक्टूबर का इंतजार करना होगा।

यह भी पढ़ेंः 25km की माइलेज के साथ आ रही Toyota की सबसे सस्ती कार! Maruti और Tata को मिलेगी टक्कर

डिजाइन और फीचर्स के मामले में कैसा होगा

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले कंपनी ने जयपुर में हीरो मोटोकॉर्प के R&D फैसिलिटी सेंटर के बाहर अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्रोडक्शन रेडी यूनिट को दर्शाया था। जिसमें एक नया मॉडल डुएल टोन कलर में सामने आया था। इस वैरियंट में वाइट और ब्लैक कलर देखा गया था। आगे लग रहा है कि इसी तरह नया स्कूटर भी इसी तरह की कलर रेंज में सामने आएगा। इसके अलावा यह भी बताया गया है कि यह सामान्य इलेक्ट्रिक स्कूटर से थोड़ा बड़ा हो सकता है।

अगर फीचर्स के बात करें तो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में बेहतरीन तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। रिपोर्ट में सामने आए फीचर्स की बात करें तो इसमें 10 इंच का रियर ब्लैक एलॉय व्हील और 12 इंच का फ्रंट एलॉय व्हील मिलने वाला है। इसके अलावा इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई स्मार्ट फीचर भी जोड़े जाएंगे। वहीं बेहतर बैटरी रेंज के लिए हीरो ने Gogoro कंपनी के साथ साझेदारी की है। जिसके चलते यह स्कूटर लंबी रेंज दे सकता है। इसके अलावा यह भी सामने आया है कि स्कूटर बैटरी स्वैपिंग तकनीक के साथ लॉन्च होगा।

आखिर में आपको बताते चलें कि जिस तरह से बाजार में कई इलेक्ट्रिक स्कूटर पहले से आ चुके हैं। हीरो इलेक्ट्रिक के आ जाने के बाद Ola, Bajaj Auto और TVS जैसी कंपनियों को कड़ी टक्कर मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: Hero Splendor Plus की नींद उड़ाने आ रही है Honda की सस्ती 100cc बाइक, लॉन्च से जुड़ी जानकारियां हुईं लीक


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।