Hero MotoCorp की नई XPulse 200 4V बाइक हुई लॉन्च, फन राइड का मिलेगा फुल मज़ा

Hero MotoCorp (हीरो मोटोकॉर्प) ने  इस फेस्टिव सीजन से ठीक पहले अपनी एडवेंचर बाइक  XPulse 200 4V को लॉन्च कर दिया है। यह एक एडवेंचर बाइक  है जोकि फन राइड के लिए जानी जाती है, इस बाइक के जरिये हीरो मोटोकॉर्प के प्रीमियम पोर्टफोलियो का विस्तार करेगी। 200cc इंजन वाली इस बाइक में कई ऐसे फीचर्स हैं जो राइडर्स को पसंद आते हैं। कंपनी का का दावा है कि XPulse 200 4 वॉल्व X पोर्टफोलियो में एक पावरफुल मोटरसाइकिल की एंट्री है। आइये जानते हैं इस बाइक की कीमत और फीचर्स के बारे में।

इंजन और पावर

बात इंजन और पावर की करें तो नई हीरो XPulse 200 4V बाइक में 200cc, 4-स्ट्रोक, 4 वाल्व, सिंगल सिलेंडर, ऑयल कूल्ड, SOHC इंजन लगा है जोकि 19.1 PS की पावर 8500 rpm पर देता है और 17.35 Nm का टॉर्क 6500 rpm पर जेनरेट करता है। नई बाइक पुराने मॉडल की तुलना में 6 फीसदी  ज्यादा पावर देती है। बाइक में कूलिंग सिस्टम बाइक के 7 फिन आयल को कूल करता है. ट्रांसमिशन सेटअप XPulse 200 4V 2021 के बेटर स्ट्रेंथ और ड्यूरबिलिटी को और बढाती है। यानी पावर में मामूली सा फर्क है जोकि आपको कुछ खास नज़र नहीं आएगा जब आप इसे राइड करेंगे।  

बाइक के फ्रंट में 190 mm ट्रैवल के साथ टेलिस्कोपिक फॉर्क्स सस्पेंशन मिलता है। बाइक के रियर में 170 mm ट्रैवल के साथ 10-स्टेप एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। इसमें डुअल परपड टायर्स मिलते हैं। बाइक का ग्राउंड क्लीयरेंस 220mm है और इसकी  सीट की ऊंचाई 825mm है। इसके अलावा 21 इंच फ्रंट और 18 इंच रियर स्पोक व्हील्स दिया गया है. इसके अलाव ऐस बाइक में अल्मुनियम स्किड प्लेट दिया गया है, जिससे इसके इंजन की सुरक्षा होती है।

फीचर्स हैं खास

और बात करें इस बाइक के फीचर्स की तो हीरो XPulse 200 4V के स्विच गियर को इंटीग्रेटेड स्टार्टर और इंजन कट ऑफ स्विच के साथ अपडेट किया है। इस बाइक में LED हेडलैंप दिया गया है, जिससे इस बाइक के बेटर विजिबिलिटी मिलती है. इसके अलावा कंपनी फूली डिजिटल क्लस्टर और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी दिया गया है, जिससे आपको अपने स्मार्टफोन कॉल अलर्ट मिलता है।इसके अलावा बाइक में सिंगल चैनल ABS जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलेगी। देखा जाए तो इस बाइक में वो सभी फीचर्स मौजूद हैं जो आपके डेली यूज़ में इस्तेमाल हो सकते हैं। एक प्रोटेक्टिव विंडशील्ड, बेहतर क्वालिटी वाली सीट, USB चार्जर, बंजी हुक के साथ लगेज प्लेट मिलती है।

कीमत और कलर ऑप्शन

कीमत की बात करें तो हीरो XPulse 200 4V की कीमत 1,28,150 रुपये (दिल्ली में एक्स-शोरूम) तय की गई है। यह बाइक  देश में सभी डीलरशिप पर उपलब्ध होगी। कंपनी ने नई बाइक को तीन नए कलर ऑप्शंस के साथ पेश किया है। इसमें ट्रेल ब्लू, ब्लिट्ज ब्लू और रेड कलर शामिल हैं। इसमें अपग्रेडेड ऑयल कूलिंग सिस्टम, बेहतर सीट प्रोफाइल और अपडेटेड एलईडी हेडलैंप सहित कई अपडेट होने का दावा किया गया है। अगर आप फन राइड का मज़ा लेना चाहते हैं हीरो XPulse 200 4V आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है।