Hero MotoCorp की ये बाइक्स हो गई हैं महंगी, खरीदने के लिए अब चुकानी होंगे इतने दाम

देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्मता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने हाल ही में घोषणा कर दी थी कि अप्रैल 2021 से उसके वाहनों की कीमतों में इजाफा किया जायेगा। अप्रैल शुरू हो चुका है और ऐसे में कंपनी अपने वाहनों की कीमतों में इजाफा करना शुरू कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी पॉपुलर बाइक्स Xpulse 200, Xpulse 200T और Xtreme 200S के दाम बढ़ा दिए हैं। इन तीनों ही बाइक्स की कीमतों में 3,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

कीमत बढ़ने के बाद अब Hero Xpulse 200 की कीमत 118,230 रुपये हो गई है। वहीं, Hero Xpulse 200T की कीमत 115,800 रुपये हो गई है। जबकि, Hero Xtreme 200S की कीमत 120,214 रुपये हो गई है। ये सभी कीमतें दिल्ली में एक्स-शोरूम हैं। जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी अपने दूसरे वाहनों की कीमतों की घोषणा जल्द ही करेगी।

दाम बढ़ाने के पीछे कंपनी ने बताया है कि कच्चे माल के महंगा होने की वजह से हमें कीमतों में इजाफा करना पड़ा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने बताया है कि कीमतों को बढ़ाने के बाद वाहन बनाने में आ रही ज्यादा लागत को बराबर किया जा सकेगा। कंपनी ने कीमतों को बढ़ाने का ऐलान करते समय कहा था कि वाहनों की कीमतों को उतना ही बढ़ाया जाएगा, जिससे ग्राहकों पर कम भार पड़े।

हीरो मोटोकॉर्प के अलावा माना जा रहा है कि बजाज ऑटो, होंडा टू-व्हीलर्स, TVS मोटर, यामाहा और अन्य कंपनियां भी दाम बढ़ाने को तैयार हैं, जिसकी डिटेल्स जल्द ही हमें मिलेगी और हम आपको साझा कर देंगे। मार्केट एक्सपर्ट बताते हैं कि दाम बढ़ाने के बाद कंपनियां ग्राहकों को काफी अच्छे ऑफर्स देती हैं ताकि उन्हें फायदा मिले और बिक्री पर ज्यादा असर न पड़े। अब देखना होगा आगे कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए क्या नई रणनीति तैयार करती हैं।