धूम मचा देगी Hero की ये 300cc बाइक्स, Xpulse 300, Karizma 300 और Tourer 300 नाम से जल्द होंगी पेश

टेस्टिंग के दौरान इन Hero XPulse 300 bike की झलक कैमरे में कैद हो गई है।

Hero Xpulse 300

ऑटोमोबाइल क्षेत्र में एक बड़ा मुकाम रखने वाली कंपनी Hero MotoCorp जल्द ही 300cc ऑफ रोड बाइक पेश कर सकती है। बताया जा रहा है कि कंपनी Xpulse 300, Karizma 300 और Tourer 300 नाम से तीन मॉडल्स पर जोर-शोर से काम कर रही है। खास बात यह है कि कंपनी अपने Adventure Tourer मॉडल को और बेहतर तरीके से पेश करने वाली है। टेस्टिंग के दौरान इन bikes की झलक कैमरे में कैद हो गई है। जहां पता चला है कि यह तीनों बाइक्स ऑफ रोडिंग के लिए शानदार साबित होने वाली हैं। इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि कंपनी द्वारा पेश की गई Xtreme 200S बाइक के बाद अब नए मॉडल को 300 सीसी में पेश किया जाएगा। बता दें कि बाइक की टेस्टिंग के वक्त बाइक्स की तस्वीरें खींच ली गई थी। जिसकी मदद से इनके कुछ खास फीचर्स का भी पता लगा है। आइये, आपको इस पोस्ट में बाइक्स में मिलने वाली कुछ खूबियों के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Xpulse 300 बाइक

Xpulse 300 सीसी बाइक में एलइडी हेडलैंप के साथ बड़े फ्रंट फेंडर और एक्सॉस्ट सिस्टम देखा गया है, यह बिल्कुल Xpulse 200 की तरह नजर आता है। फ्रंट में फोर्क और मोनोशॉक सस्पेंशन भी दिया गया है। जो की प्रीलोड एडजेस्टेबिलिटी के साथ आते हैं। इस बाइक के टायर को लेकर बताया गया है कि इसका अगला टायर 21 इंच का होगा। जबकि पिछले टायर 18 इंच का हो सकता है। यह भी पहले की 200cc बाईक्स में भी देखने को मिला था। इसके साथ ही टेस्ट बाइक में पेटल-टाइप डिस्क ब्रेक और वायर स्पोक व्हील्स देखने को मिले हैं। बाइक में क्रोम साइड स्टैंड और रियर स्विंग आर्म भी नजर आया है। जिसे कांसेप्ट मॉडल की तरह माना जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः नई MG Hector से Creta तक, ADAS से लैस होंगी ये आने वाली कारें

कैसा होगा पावर

गाड़ी की पावर को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजेक्टेड मोटर दी जाएगी। जिसकी मदद से इसमें बेहतरीन टार्क जनरेट होगा। इस बेहतरीन पावर की मदद से यह बाइक बाजार में मौजूद Royal Enfield Himalayan, Yezdi Adventure और ktm390 Adv जैसी बाइक्स से मुकाबला कर सकती है।

डिजिटल होगा सब कुछ

बाइक के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें डिस्प्ले इंस्ट्रूमेंट पूरा डिजिटल दिया गया है। जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलेगी है, इसके अलावा पीछे की तरफ एलईडी टेल लैंप देखने को मिलता है। कहा जा रहा है कि यह अपने पुराने मॉडल से बेहतर होगी।

इस नाम से भी हो सकती है लॉन्च

बाइक को लेकर लेकर यह भी कहा जा रहा है कि इसे Karizma 300 नाम से भी पेश किया जा सकता है। साथ ही जिन तीनों मॉडल को टेस्ट किया जा रहा है उसमें अलग-अलग पावर और टार्क सहित आउटपुट के लिए बदलाव किए जाएंगे।

बताते चलें कि इन 300cc मॉडल्स को TVS Apache RR 310, KTM RC 390 और BMW G 310RR से भी टक्कर मिल सकती है। बाकी जो अन्य दो बाइक्स सामने आई है उनका स्टाइल और लुक कुछ अलग है, लेकिन ज्यादा जानकारी अभी सामने नहीं आई है, वहीं आने वाले समय में जल्द ही और भी जानकारी सामने आने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ेंः महिंद्रा 15 अगस्त को XUV800 EV, XUV900 SUV Coupe से उठाएगी पर्दा, जानें इनकी खूबियां


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।