Honda Amaze ने बनाया भारतीय रोड पर दबदबा, 5 लाख सेल के साथ बनाया रिकॉर्ड

Honda Amaze की दोनों ही जनरेशन ने कुल मिलाकर यह रिकॉर्ड बनाया है।

Honda Amaze crosses 5 lakh cumulative sales milestone
Honda Amaze

ऑटोमोबाइल निर्माता Honda ने एक नया मुकाम हासिल किया है। कंपनी ने साल 2013 में अपनी नई Honda Amaze कार पेश की थी। जिसे यूजर्स ने लगातार पसंद किया है। यूजर्स की बढ़ती पसंद के चलते ही कंपनी ने नया रिकॉर्ड बनाया है। फिलहाल जो आंकड़े सामने आए हैं उसमें बताया गया है कि होंडा की Sedan Car Honda Amaze अब तक 5 लाख लोगों ने खरीद ली है। इस बड़ी सेल के साथ कंपनी बहुत खुश है। इसे लेकर कंपनी ने ग्राहकों का भी धन्यवाद दिया है। आपको बता दें कि होंडा अमेज का सबसे पहला जनरेशन मॉडल साल 2013 में सामने आया था।  जिसके बाद इसका सेकंड जनरेशन भी पेश किया जा चुका है, दोनों ही जनरेशन ने कुल मिलाकर यह रिकॉर्ड बनाया है। आइये, आपको आगे बताते हैं कि इस खुशी के मौके पर कंपनी के सीईओ ने क्या कहा है।

Honda Amaze की सेल से बना रिकॉर्ड  

जानकारी के लिए बता दें कि होंडा Sedan Car Amaze भारतीय यूजर्स द्वारा बेहद पसंद की गई है। जहां पहले Sedan गाड़ियों को काफी कम खरीदा जाता था। इस रेंज में मिलने वाली होंडा अमेज को बड़ा बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला है। कंपनी (Honda Amaze crosses 5 lakh cumulative sales milestone) अब तक 5 लाख से ज्यादा गाड़ियां सेल कर चुकी है। इसे लेकर कंपनी के इंडिया में President और CEO Takuya Tsumura ने कहा कि हमारे लिए यह बड़े गर्व का विषय है। हम इस बड़ी सेल के लिए हमारे ग्राहकों का शुक्रिया अदा करते हैं, जिस तरह से उन्होंने हमें प्यार दिया है और हमारी कार को अपनाया है यह हमारे लिए बड़ी बात है। इसके साथ ही जिन पार्टनर्स ने हमारा सपोर्ट किया है हम उनके भी आभारी हैं। उन्होंने यह भी कहा कि होंडा अमेज हमारा स्ट्रैटेजिक एंट्री मॉडल है, जिसने हमारे बिजनेस में बड़ी भूमिका निभाई है।

यह भी पढ़ेंः Kinetic Green Zing इलेक्ट्रिक स्कूटर 125 km की रेंज के साथ हुआ लॉन्च, कीमत है इतनी

छोटे से लेकर बड़े शहरों ने कार को अपनाया

बड़ी सफलता के बाद Takuya Tsumura ने यह भी कहा कि Honda Amaze को छोटे से लेकर बड़े शहरों ने अपनाया है। लोगों ने इसको ज्यादा से ज्यादा पसंद कर यह धारणा हटाई है कि सेडान कार सभी लोगों को पसंद नहीं आती। उन्होंने कहा कि हम नई तकनीक, बेहतरीन प्रोडक्ट, कंफर्ट के साथ सेफ्टी प्रदान करने पर भरोसा करते हैं। होंडा अमेज की सफलता मार्केट और ग्राहकों में हमारे कमिटमेंट को दर्शाती है।

आखिर में आपको बताते चलें कि होंडा अमेज में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाता है। जिसमें 89 बीएचपी पावर मिलता है। जबकि 1.5 लीटर डीजल इंजन भी आता है। जिसमें 98 बीएचपी पावर मिलता है। वहीं होंडा अमेज मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों वर्जन में उपलब्ध है। बताया जाता है कि इस गाड़ी का माइलेज पेट्रोल में 18.3kmpl है, जबकि डीजल में यह कार 24.7kmpl माइलेज देती है। 

यह भी पढ़ेंः नवरात्रि में लॉन्च होगी Maruti Grand Vitara, 27.97 km की देगी माइलेज!


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।