Honda की इस प्रीमियम बाइक में आई खराबी, कंपनी ने उठाया बड़ा कदम

होंडा 2 व्हीलर्स ने हाल ही में भारत में अपनी नई H’ness CB350 को भारत में लॉन्च किया था। लॉन्च होते ही इस बाइक ने तेजी से मार्केट में अपनी जगह बनाई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस बाइक को रिकॉल किया है। कंपनी ने 25 नवंबर 2020 से लेकर 12 दिसंबर 2020 तक मैन्यूफैक्चर की गई H’ness CB350 को रिकॉल किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार H’ness CB350 के गियरबॉक्स  में खराबी पाई गई है। जानकारी के अनुसार बाइक  के 4th गियर को बदलते समय दिक्कत आ रही है जिसे इस रिकॉल में ठीक किया जा सकता है। जिसे ठीक करने के लिए डीलरशिप्स ग्राहकों से संपर्क करेंगी करेंगी।

अगर किसी भी बाइक के गियरबॉक्स में खराबी आती है तो राइड के दौरान काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि गियरबॉक्स में आई खराबी के चलते कोई ऐसा बड़ा मामला सामने नहीं आया है जिसकी वजह से किसी ग्राहक को कोई नुकसान उठाना पड़ा हो। सोर्स के मुताबिक इस बाइक की कुछ यूनिट्स में इस तरह की समस्या आई हैं,  हालांकि एक ख़ास डेटलाइन के मॉडल्स में ही दिक्कत होने की वजह से सिर्फ 12 दिसंबर तक तैयार की गई बाइक्स को रिकॉल किया जा सकता है। 

फीचर्स

नई होंडा H’Ness CB 350 में LED हेडलाइट देखने को मिलती है। इसके अलावा बाइक में स्मार्ट वॉइस कंट्रोल, सिलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। इस बाइक में 6 कलर ऑप्शन मिलेंगे,जबकि इसका DLX Pro वेरियंट ड्यूल टोन ऑप्शन में भी मिलेगा। इस बाइक की कीमत 1.85 लाख रुपये से शुरू होती है।

इंजन

होंडा की नई H’Ness CB 350 में 348.36cc सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड इंजन लगा है जोकि 30 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन PGM-FI टेक्नोलॉजी से लैस है। यह एक दमदार इंजन  है जोकि सिटी और और हाइवे पर बेहतर परफॉरमेंस देगा। इस बाइक में सिलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HSTC) फीचर दिया है, जो पिछले टायर के ट्रैक्शन को कंट्रोल करने में मदद करता है। साथ ही प्यूल इंजेक्शन के जरिए इंजन के टॉर्क को भी कंट्रोल करता है।