पावरफुल Snapdragon 695 चिपसेट और कई खूबियां के साथ लॉन्च हुआ Honor X9, जानें सभी फीचर्स

Honor X9
Honor X9

मोबाइल निर्माता HONOR ने अप्रैल की शुरुआत में सऊदी अरब में अपने एक दमदार स्मार्टफोन Honor X8 का ऐलान किया था। यह फोन स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर से लैस था। वहीं, अब कंपनी ने मलेशिया में इससे भी दमदार प्रोसेसर के साथ Honor X9 का ऐलान कर दिया है। नया Honor X9 फोन स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट के साथ मार्केट में लाया गया है, जिसका डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट से लैस है। साथ ही इस फोन के बारे में बताया जा रहा है कि इसमें 4,800mAh की बैटरी और 48-मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा के साथ ट्रिपल कैमरा जैसी कई खूबियां हैं। यह फोन विशेष रूप से पहले पेश किए गए Honor X30 का ग्लोबल वर्जन मन जा रहा है। जिसे दिसंबर 2021 में चीन लॉन्च किया गया था। आइए आगे आपको Honor X9 के बारे में पूरी जानकारी देते हैं।

यह भी पढ़ेंः 2023 BMW X7 SUV की पहली तस्वीर आई सामने, जानें किन खूबियों से लैस होंगी ये सुपर कार

Honor X9 के सभी फीचर्स

यह फोन 6.81 इंच के आईपीएस एलसीडी, पंच होल डिस्प्ले के साथ पेश हुआ है। फोन का रेसोलुशन 1080 x 2388 का है। जो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। वहीं, Honor X9 में स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट दिया गया है।
स्टोरेज की बात करें तो इसमें 8 जीबी रैम और 182 जीबी स्टोरेज दिया गया है। साथ ही यह फोन एंड्रॉइड 11 ओएस, मैजिक यूआई 4.2 पर रन करता है। इसमें बैटरी 4,800mAh की होगी जो 66W फास्ट चार्जिंग देने की क्षमता है।
फोन की सेफ्टी के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर, फेस अनलॉक जैसे फीचर भी इसमें मिल जाएगा। कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में डुअल सिम सपोर्ट, 5G, वाई-फाई 802.11ac, ब्लूटूथ 5.1, GPS और USB-C पोर्ट जैसी अन्य सुविधाएं हैं।

कैसा है कैमरा

कैमरा की बात करे तो इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद है। साथ ही सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

यह भी पढ़ेंः ये हैं सबसे किफायती Dual-Band Router, सुपर इंटरनेट स्पीड के साथ मिलेगी 3 साल की वारंटी

क्या है कीमत

Honor X9 की कीमत को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। फोन के लिए ग्राहकों को मिडनाइट ब्लैक, टाइटेनियम सिल्वर और ओशन ब्लू कलर ऑप्शन लाया गया है। हालांकि, अटकलें लगाई जा रही है कि कंपनी जल्द ही Honor X7 को भी ग्लोबल मार्किट में लॉन्च करने की योजना बना रही है। यह चीन में लॉन्च हो चुके Honor X30i फोन का रीब्रांडेड फोन मन जा रहा है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।