सिर्फ 999 रुपये में बुक करें 100Kmph की रफ्तार वाली ई-बाइक, जल्द होगी लॉन्च

Hop Oxo Electric Motorcycle
Hop Oxo Electric Motorcycle

इलेक्ट्रॉनिक वाहनों का बोलबाला भारत में बढ़-चढ़कर सामने आ रहा है। बाजार में एक नई इलेक्ट्रॉनिक बाइक HOP OXA जल्द ही लांच होने वाली है। राजस्थान की एक इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियां बनाने वाली कंपनी ने एक नई इलेक्ट्रॉनिक मोटरसाइकिल HOP OXA भारत में लॉन्च करने की जानकारी दी है। यह बाइक फिलहाल टेस्टिंग के दौर से गुजर रही और जल्दी इसे लांच किया जाएगा। जिसके लिए प्री-बुकिंग की शुरुआत भी हो गई है और ग्राहक इसकी प्री बुकिंग 999 रुपए की कीमत में कर सकते हैं। भारतीय बाजार में आजकल इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर भारी मात्रा में बिक रहे हैं और कई विकल्प मौजूद हैं, लेकिन बाइक के मामले में मामला थोड़ा फीका है, लेकिन यह नई बाइक ग्राहकों और बाजार को एक नया अनुभव दे सकती है।

फिलहाल इस बाइक के बारे में ज्यादा जानकारी मौजूद नहीं मिली है, लेकिन कंपनी बताती है कि फिलहाल इस बाइक की जांच की जा रही है और जांच के बाद ही इसे डीलर्स को बेचने के लिए दिया जाएगा। इसे शुरुआत में कुछ चुनिंदा ग्राहकों को ही दिया जाएगा। कंपनी का मानना है कि रिसर्च एंड डेवलपमेंट टीम यह सुनिश्चित करेगी कि इस बाइक में निकलने वाली सभी कमियों को दूर किया जाए और ग्राहकों को एक अच्छी बाइक का अनुभव दिया जाए। टेस्टिंग के बाद डीलरों और उपभोक्ताओं के फीडबैक पर काम करके  भी इसमें और बेहतर फीचर दिए जाएंगे। इस बाइक के परीक्षण के दौरान बाइक को करीब 30,000 किलोमीटर तक चलाया गया। टेस्टिंग के दौरान इसे करीब 20 शहरों में घुमाया गया है। जिसमें हैदराबाद, कोलकाता, जोधपुर, लुधियाना जैसे शहर शामिल है। यह भारत की पहली ऐसी बाइक होगी जिसका कंजूमर बेस्ड ट्रायल किया गया है। कंपनी द्वारा खुद जांच-परख करने के साथ-साथ इस बाइक के लिए अलग से ग्राहक और डीलरों का सुझाव भी लिया गया है।

यह भी पढ़े: Airtel के 2999 और 3359 वाले प्लान में सेवाएं मिलेंगी समान, ध्यान से चुने, बचेगा पैसा

इस बाइक को बेचने वाली वेबसाइट की जानकारी के मुताबिक,HOP OXA बाइक 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने की क्षमता रखती है, साथ ही  इसे 100 किलोमीटर तक एक बार में चार्ज करके चलाया जा सकता है। इस अत्याधुनिक बाइक के आगे और पीछे के दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। अगर बाइक की डिजाइन की बात की जाए तो यह काफी स्टाइलिश है, जिसमें नेकेड स्ट्रीट बाइक का डिजाइन दिया गया, जिसमें सामने से एक खूबसूरत एलईडी हेडलाइट होगी, जो इस बाइक को आकर्षक बनाती है। 


अगर आप भी इलेक्ट्रॉनिक बाइक खरीदना चाहते हैं तो आप इसे ऑफिशियल वेबसाइट पर 999 रुपए में बुक कर सकते हैं। बता दें कि यह कंपनी इससे पहले दो इलेक्ट्रिक स्कूटर्स HOP LEO और LYF का निर्माण भी कर चुकी है।

यह भी पढ़े: क्या है 5G तकनीक, किस स्पेक्ट्रम पर होगी लॉन्च और क्या है इसका भविष्य?


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।