2022 Horwin SK3 इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, मिलेगी 300 km रेंज और कई खास फीचर्स

Horwin SK3
Horwin SK3 Electric Scooter

चीन की प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक वाहन निर्माता Horwin कंपनी ने अपना नया 2022 SK3 इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर दिया है। कंपनी ने फिलहाल इस स्कूटर को अपने घरेलू बाजार चीन में पेश किया है। मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक वाहनों में लंबी रेंज की होड़ जोर-शोर से बढ़ रही है। लंबी रेंज को मद्देनजर रखते हुए कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में खास लंबी रेंज और कई बेहतरीन फीचर्स दिए हैं। बता दें कि इस खास इलेक्ट्रिक स्कूटर में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ और सामान रखने के लिए बड़ा स्पेस भी मिल जाता है। आइए आपको इस पोस्ट में Horwin SK3 इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः Jio ने लॉन्च किए 4 नए सस्ते रिचार्ज प्लान, अब पाएं 151 रुपये में Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन बिल्कुल फ्री

Horwin SK3 में मिलेगी 300km रेंज

इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर लोगों के मन में अक्सर यह सवाल होता है कि आखिर यह स्कूटर कितने किलोमीटर तक चलेंगे, फिलहाल बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर 80 से 150 किलोमीटर तक की रेंज देने के काबिल हैं, लेकिन यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर अपनी नई तकनीक और दो बैटरी की क्षमता के साथ करीब 300 किलोमीटर की रेंज दे सकता है। बताया जा रहा है कि Horwin SK3 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2 बैटरी का उपयोग किया गया है। जिसमें एक बैटरी की मदद से स्कूटर को 160 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है, वहीं अगर दोनों बैटरी की क्षमता को देखा जाए तो यह स्कूटर 300 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज दे सकता है। अगर बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर को देखा जाए तो यह स्कूटर अब तक का सबसे बेहतरीन रेंज देने वाला स्कूटर बन सकता है।

Horwin SK3 स्कूटर की बैटरी और फीचर्स

इस खास इलेक्ट्रिक स्कूटर में 72v36Ah बैटरी लगाई गई है, जो 3.1 किलोवाट मोटर के साथ 6.3 किलोवाट की ताकत पैदा करती है, इस बेहतरीन मोटर और बैटरी की मदद से यह स्कूटर करीब 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार देने की क्षमता रखता है।
वहीं अगर इस नए स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें टीएफटी डिस्प्ले, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कीलेस पावर सिस्टम और क्रूज कंट्रोल मिल जाता है। देखने में भी यह इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी शानदार नजर आता है, इसका डिजाइन काफी मस्कुलर है, जिसमें प्रीमियम लुक देखने को मिलता है। सामने की तरफ दो एलइडी हेडलैंप देखने को मिलते हैं, साथ ही एक बड़ी विंडस्क्रीन और एलॉय व्हील भी इसकी खास बात है।

यह भी पढ़ेंः Airtel भी लाया 3 महीने के डिज्नी प्लस हॉटस्टार के साथ नए रिचार्ज प्लान, जानें क्या है खास

बताते चलें कि, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चाइना के अलावा यूरोप में भी बेचा जाएगा। वहीं इसके भारत में लॉन्च होने की खबर भी जोर पकड़ रही है, अब देखना यह है कि भारत में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कब एंट्री मिलती है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display