Samsung लॉन्च कर रहा है दो नए तथा सस्ते फोन Galaxy F12 और Galaxy F02s, यहां देखें लाईव ईवेंट

how-to-watch-samsung-galaxy-f12-launch-event-live-in-india

Samsung कल इंडिया में अपने दो नए स्मार्टफोन Samsung Galaxy F02s और Samsung Galaxy F12 लॉन्च करने जा रही है। ये दोनों ही स्मार्टफोन लो बजट सेग्मेंट में उतारे जाएंगे जिनकी कीमत कम होगी। कंपनी की ओर से इन दोनों डिवाईसेज़ का प्रोडक्ट पेज सैमसंग इंडिया पर लाईव कर दिया गया है जहां फोंस की स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी मिल चुकी है। वहीं अब लॉन्च से पहले सैमसंग ने अपने फैन्स के लिए फोन के लॉन्च ईवेंट का लाईव स्ट्रीमिंग लिंक भी ऑफिशियल कर दिया है।

Samsung Galaxy F02s और Samsung Galaxy F12 कल यानि 5 अप्रैल को भारतीय बाजार में दस्तक देंगे। दोनों स्मार्टफोंस को ऑनलाईन ईवेंट के जरिये बाजार में उतारा जाएगा और यह ईवेंट दोपहर के 12 बजे शुरू होगा। गैलेक्सी एफ12 और गैलेक्सी एफ02एस का यह लॉन्च ईवेंट कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ ही टेक वेबसाइट 91मोबाइल्स के यूट्यूब चैनल पर लाईव चलेगा, जिसे नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी लाईव देखा जा सकता है।

Samsung Galaxy F12

सैमसंग गैलेक्सी एफ12 को 6.5 इंच की एचडी+ डिसप्ले पर लॉन्च किया जाएगा जो 90हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट पर काम करेगी। सैमसंग ने इसे इनफिनिटी ‘वी’ डिसप्ले का नाम दिया है। यह फोन एंडरॉयड 11 ओएस पर लॉन्च होगा जिसके साथ वन यूआई मौजूद रहेगा। वहीं दूसरी ओर आक्टाकोर प्रोसेसर के साथ गैलेक्सी एफ12 स्मार्टफोन 8नैनोमीटर फेब्रिकेशन पर बने सैमसंग के ही एक्सनॉस 850 चिपसेट पर रन करेगा।

फोटोग्राफी के लिए सैमसंग गैलेक्सी एफ12 में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा जिसमें प्राइमरी कैमरा सेंसर 48 मेगापिक्सल का होगा। यह एक GM2 सेंसर होगा जो ISOCELL Plus टेक्नोलॉजी पर काम करेगा। वहीं पावर बैकअप के लिए सैमसंग गैलेक्सी एफ12 को 6,000एमएएच की बड़ी बैटरी से लैस कर बाजार में उतारा जाएगा। उम्मीद है कि सैमसंग का यह एक से अधिक वेरिएंट्स में सेल के लिए उपलब्ध होगा।

Samsung Galaxy F02s

सैमसंग गैलेक्सी एफ02एस की बात करें तो यह फोन 6.5 इंच की एचडी+ इनफिनिटी ‘वी’ डिसप्ले पर लॉन्च होगा। Galaxy F02s स्मार्टफोन एंडरॉयड ओएस आधारित वनयूआई के साथ क्वॉलकॉम के स्नैपड्रैगन 450 चिपसेट पर लॉन्च होगा जो 1.8गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाले आक्टाकोर प्रोसेसर पर रन करेगा। फोन के ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप में प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का दिया जाएगा तथा पावर बैकअप के लिए यह फोन 5,000एमएएच की बड़ी बैटरी सपोर्ट करेगा।