HTC ला रही है Metaverse पर आधारित जोरदार स्मार्टफोन, 28 जून को होगी लॉन्च

HTC Metaverse Phone को ऑगमेंटेड रियलिटी (augmented reality) और वर्चुअल रियलिटी (virtual reality) को ध्यान में रख कर डेवलप किया गया है। कंपनी ने ट्विटर पर आधिकारिक एचटीसी अकाउंट से 28 जून के लॉन्च शेड्यूल की घोषणा के साथ एक टीजर इमेज जारी की है।

HTC Metaverse Phone

HTC आगामी 28 जून को एक इवेंट ऑर्गेनाइज कर रही है, जिसमें कंपनी विवर्स ब्रांड (Viverse brand) के तहत अपना मेटावर्स (Metaverse) स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। इस फोन के बारे में कहा जा रहा है कि इसे ऑगमेंटेड रियलिटी (augmented reality) और वर्चुअल रियलिटी (virtual reality) को ध्यान में रख कर डेवलप किया गया है। कंपनी ने ट्विटर पर आधिकारिक एचटीसी अकाउंट से 28 जून के लॉन्च शेड्यूल की घोषणा के साथ एक टीजर इमेज जारी की है। इमेज स्मार्टफोन के लॉन्च की ओर इशारा करती है। इसमें विवर्स ब्रांडिंग शामिल है। ट्वीट में एक टैगलाइन भी है, जिसमें लिखा है- Log in to the Future।

ऑगमेंटेड रियलिटी और वर्चुअल रियलिटी पर आधारित फोन
आपको बता दें कि इस साल MWC में HTC के एक एग्जीक्यूटिव ने कंपनी के metaverse स्मार्टफोन के लॉन्च की घोषणा की थी। इस स्मार्टफोन के बारे में कहा जा रहा है कि यह हाई-एंड स्पेसिफिकेशंस के साथ आएगा। इसमें आपको 5G का सपोर्ट भी मिलेगा। हालांकि अभी इस स्मार्टफोन से संबंधित सटीक जानकारी सामने नहीं आई है। एमडब्ल्यूसी में एचटीसी ने अपने नए वीआर एक्सपीरियंस को प्रदर्शित किया था।

आपको बता दें कि 2017 में HTC ने अपने स्मार्टफोन संचालन का एक बड़ा हिस्सा Google को $1.1 बिलियन (लगभग 8,600 करोड़ रुपये) में बेचा था। लेन-देन जनवरी 2018 में पूरा हो गया था। कंपनी ने व्यवसाय को सुव्यवस्थित करने के लिए अपने शेष स्मार्टफोन डिवीजन को अपनी वीआर टीम के साथ मिला दिया। हालांकि एचटीसी ने 2018 में पुष्टि की कि वह स्मार्टफोन बाजार से पूरी तरह से बाहर निकलने की योजना नहीं बना रहा है।


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।

No posts to display