कमाल के फीचर्स के साथ Huawei Mate Xs 2 फोल्डेबल स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें सभी खूबियां और कीमत

Huawei Mate Xs 2
Huawei Mate Xs 2

Huawei Mate Xs 2 फोल्डेबल स्मार्टफोन को ग्लोबल एंट्री मिल चुकी है। इस नए और अनोखे फोल्डेबल डिवाइस में कंपनी ने कई खूबियां दी है। ग्राहकों को यह डिवाइस एक नया अनुभव देने के लिए तैयार है। जहां मौजदा समय में स्मार्टफोन का चलन जोरो पर है, इसी बीच कंपनी ने नयापन लाने के लिए Huawei Mate Xs 2 फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश किया है। फोन में शानदार डिज़ाइन, 7.8 इंच OLED डिस्प्ले, दमदार Snapdragon 888 4G प्रोसेसर, लाजवाब कैमरा सहित कई खूबियां दी गई हैं। आइये, आपको फोन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ें: 24 मई को लॉन्च होगी Redmi Note 11T सीरीज, दमदार ट्रिपल कैमरा सहित होंगी कई खूबियां

Huawei Mate Xs 2 का डिज़ाइन

फोन के डिज़ाइन की बात करें तो इसमें “फाल्कन विंग” डिज़ाइन दिया गया है। फोल्ड होने पर डिस्प्ले पर लैच मैकेनिज्म का उपयोग होता है, फोल्डिंग डिस्प्ले के चलते Mate Xs 2 में एक क्रीजलेस डिस्प्ले भी है, जो कि फोल्डिंग स्मार्टफोन सेगमेंट में काफी अलग है।
फोन की बॉडी एविएशन-ग्रेड टाइटेनियम एलॉय, अल्ट्रा-लाइट फाइबरग्लास और सुपर-स्ट्रॉन्ग स्टील की बनी है। अनफोल्ड होने पर स्मार्टफोन का सबसे पतला हिस्सा केवल 5.4 mm का है। वजन की बात करें तो फोन केवल 255 ग्राम का है। इसके अलावा, डिवाइस के बैक पैनल पर माइक्रोफाइबर का उपयोग हुआ है, जिससे यह फोन काफी प्रीमियम फील देता है।

Huawei Mate Xs 2 के फीचर्स

फोन में 6.5-इंच का फोल्डेड OLED डिस्प्ले दिया गया है। जो अनफोल्ड होने पर 7.8-इंच का हो जाता है। जिसमें 2480 x 2200 पिक्सल रेजोल्यूशन, 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट, 240 हर्ट्ज टच सैंपलिंग रेट, 1440 हर्ट्ज पीडब्लूएम डिमिंग और 424ppi पिक्सेल डेंसिटी  मिल जाती है।
प्रोसेसर की बात करें तो फोन में एड्रेनो 660 जीपीयू के साथ स्नैपड्रैगन 888 4G SoC प्रोसेसर दिया गया है। स्टोरेज के मामले में इसमें 8GB रैम + 512GB का इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। साथ ही स्टोरेज को Huawei नैनो मेमोरी कार्ड स्लॉट की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।
OS की बात करें तो Mate XS 2, EMUI 12 आउट ऑफ़ द बॉक्स पर रन करता है। जिसमें स्मार्ट मल्टी-विंडो और क्विक-स्वाइप जेस्चर, जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।
डिवाइस में 4600mAh की बैटरी दी गई है, जो 66W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करती है। कंपनी का दावा कि, यह बैटरी केवल 30 मिनट में 90% तक चार्ज हो सकती है। साथ ही फोन को हीटिंग की परेशानी से बचाने के लिए ग्रैफेन लिक्विड कूलिंग सिस्टम लगाया गया है।

यह भी पढ़ें: Poco C40 और Poco C40+ स्मार्टफोन जल्द हो सकते हैं लॉन्च, कंपनी ने दिया यह अपडेट

कैसा है कैमरा

इस खास फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप OIS तकनीक के साथ दिया गया है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस और 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस मिल जाता है। साथ ही कैमरा पैनल में लेजर फोकस सेंसर भी दिया गया है। वहीं, डिस्प्ले पर सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 10.7 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस दिया गया है।

खास है स्टाइलस

फोन खास Huawei M-Pen 2s स्टाइलस के साथ आता है, जिसमें 4096-लेवल हाई-प्रेशर सेंस और 82mAh की बैटरी दी गई है। यह स्टाइलस 10 घंटे तक लगातार लिखने में सक्षम है और 40 दिनों का स्टैंडबाय टाइम प्रदान करता है।

कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में 2G, 3G और 4G बैंड, ब्लूटूथ 5, ट्राई-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.2, एनएफसी, जीपीएस/एजीपीएस/ग्लोनास/बीडौ/एनएवीआईसी, यूएसबी टाइप-सी जैसी सुविधाएं मिल जाती हैं।

यह भी पढ़ें: भारत में पेश हुई Vivo की सबसे तगड़ी Vivo X80 सीरीज, जानें फीचर्स और कीमत

क्या है कीमत

Huawei Mate Xs 2 फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत यूरोप में €1,999 यानी करीब 1,62,790 रुपये रखी गई है। ग्राहकों को नए डिवाइस के लिए ब्लैक, व्हाइट और वायलेट कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। साथ ही इस फोन की पहली सेल जून में शुरू होगी। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display