Huawei P50E हुआ लॉन्च, 5जी के जमाने में कंपनी लाई है महंगा 5जी फोन

huawei-P50E
huawei-P50E

मोबाइल निर्माता कंपनी Huawei ने चीनी बाजार में अपना नया स्मार्टफोन Huawei P50E को लॉन्च कर दिया है। यह फोन स्नैपड्रैगन 778G एसओसी पर काम करता है जिसका डिजाइन पुराने P50 स्मार्टफोन से काफी प्रेरित है। इसके अलावा फोन की कीमत को लेकर भी खुलासा हो चुका है। चीनी बाजार में Huawei P50E फोन की कीमत 4,088 yuan है जो कि भारतीय प्राइस में लगभग 49,000 रुपये के बराबर है। इस स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है 8GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज और 8GB रैम के साथ 256GB स्टोरेज। Huawei P50E चीनी बाजार में 24 मार्च से बिकना शुरू हो जाएगा। प्राइस के अनुसार फोन के फीचर्स देखें तो इसे आप काफी महंगा कहेंगे।

इसे भी पढ़ेंः Okinawa Okhi 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक और झलक आई सामने, जानें क्या है इसमें खास

Huawei P50 के फीचर्स

Huawei P50E के डिस्प्ले की बात करें तो यह 6.5 इंच पंच होल डिस्प्ले दिया गाया है। फोन में स्क्रीन एफएचडी+ ;2700 X 1224 पिक्सल रेजल्यूशनद्ध के साथ आता है जो 90 हर्ट्ज़ का रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। फोन की खास बात यह है कि इसमें OLED स्क्रीन दी जा रही है, जो P3 वाइड कलर गमट, 1.07 बिलियन कलर्स और 558 पीपीआई की पिक्सल डेंसिटी को सपोर्ट करता है।

इसे भी पढ़ेंः Vivo के ये तीन स्मार्टफोन हुए बेहद सस्ते, जानें क्या है इनका नया प्राइस

कैमरे की बात करें तो इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लेंस दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 5x जूम के साथ 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है। इस दमदार कैमरे की मदद से आप 720p स्लो मोशन वीडियो 960fps पर ले सकते हैं। सेल्फी कैमरे की बात की जाए तो इसमें 12 मेगापिक्सल का लेंस दिया गया है। Huawei P50 फोन के लिए ओब्सीडियन ब्लैक, कोको गोल्ड, स्नो व्हाइट और गैलेक्सी ब्लू कलर ऑप्शन मिलते हैं।

यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 730G 4G प्रोसेसर पर काम करता है और इसमें 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है। वहीं दूसरा वेरियंट 256 जीबी स्टोरेज का है। Huawei P50 में 4100 mAh की बैटरी दी गई है जो 66W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। यह फोन IP68 रेटिंग के साथ आता है जो इसे धूल व पानी अवरोधक होने का भरोसा देता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में ब्लूटूथ v5.2, 2.4GHz, 5GHz वाई-फ़ाई और NFC सपोर्ट दिया गया। Huawei P50E स्मार्ट फोन Harmony OS 2 पर रन करता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।