आ रही है Hyundai की 7 सीटर एसयूवी Alcazar, जानिये किस महीने में होगी लॉन्च

हुंडई मोटर इंडिया अब भारत में अपनी 7 सीटर एसयूवी  Alcazar को जल्द लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस गाड़ी को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। हाल ही में कंपनी ने Alcazar के भारत में आने के संकेत दे दिए हैं। माना जा रहा है कि कंपनी इस गाड़ी को इस साल अप्रैल-मई में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स यह कार मई में कंपनी की डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो जाएगी। अगर ऐसा है तो माना जा सकता है कि अप्रैल के अंत तक इसे लॉन्च कर दिया जाएगा।

इंजन की बात करें नई Alcazar को दो इंजन ऑप्शन में उतारा जा सकता है। जिसमें एक 1.4-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और दूसरा 1.5-लीटर टर्बो-डीजल इंजन शामिल होने की उम्मीद है। इस गाड़ी के पेट्रोल मॉडल को  6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड DCT गियरबॉक्स के साथ ला सकती है। जबकि इसके डीजल में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन होने की उम्मीद है।

डिजाइन की बात करें तो आने वाली नई Alcazar कंपनी की मौजूदा एसयूवी Creta पर बेस्ड होगी। जानकारों की माने तो नई एसयूवी फुल साइज़ एसयूवी क्रेटा के मॉडल पर ही बेस्ड होगी। इस गाड़ी को 6 और 7 सीट ऑप्शन में उतारा जाएगा। जिसमें सेकेंड रो में कैप्टन सीट देखने को मिल सकती है।

नई Alcazar के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा, इसके अलावा इसमें 360 डिग्री कैमरा व्यू और फ्रंट पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स भी शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा इसमें ऑटो-डिमिंग IRVM और लेदर अपहोल्स्ट्री भी देखने को सकती है। डिजाइन की बात करें तो यह काफी हद तक मौजूदा Creta के जैसी हो सकती है, हांलाकि इसके डिजाइन को लेकर अभी तक मिलीजुली प्रतिक्रियाएं आ रही है। नई Alcazar का सीधा मुकाबला टाटा सफारी से माना जा रहा है। भारत में हुंडई की यह पहली एसयूवी होगी जोकि 7 सीटर ऑप्शन में आएगी।