Hyundai Alcazar को मिली 11000 से ज्यादा बुकिंग्स, कई एडवांस्ड फीचर्स मिलते हैं इस SUV में

हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) ने 18 जून को अपनी पहली 7-सीटर SUV अल्काजार (Alcazar) को भारत में लॉन्च, और लगातार इस गाड़ी को ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि एक महीने के भीतर Alcazar को 11,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। इसके पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट को डिमांड देखने को मिली है। लॉन्च के बाद से कंपनी इसकी 5,600 यूनिट्स की बिक्री कर चुकी है। कंपनी ने लॉन्चिंग से पहले ही इसकी प्री-बुकिंग शुरू कर दी थी।

इस मौके पर हुंडई मोटर इंडिया के सेल्स, मार्केटिंग और सर्विस के डायरेक्टर, तरुण गर्ग ने कहा, ” अल्काजार (Alcazar) को ग्राहकों का शानदार प्रतिक्रिया मिली है, लॉन्च के बाद से एक महीने से भी कम समय में 11,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं। यह शानदार प्रतिक्रिया हमारे ग्राहकों की प्रीमियम पैकेज के प्रति आत्मीयता को दर्शाती है।” आपको बता दे कि 20 जून तक Alcazar की 4,000 बुकिंग मिली थी।  उस समय तक इस SUV के तीनों ट्रिम्स में मैन्युअल और ऑटोमैटिक वेरिएंट्स की समान रूप से डिमांड है। जानकारी के लिए बता दें कि Alcazar डीज़ल की सबसे अधिक डिमांड है जोकि 55 फीसदी है जबकि पेट्रोल एडिशन में कुल बुकिंग का 45 फीसदी हिस्सा है। कंपनी के मुताबिक 60 फीसदी  ग्राहक 7-सीटर मॉडल के बजाय 6-सीटर वेरिएंट को चुन रहे हैं।

कीमत और वेरिएंट

Hyundai Alcazar पेट्रोल और डीजल इंजन में आई है, दोनों ही वेरिएंट 6 और 7 सीटर ऑप्शन के साथ हैं साथ ही इनमें Prestige, platinum और signature  वेरिएंट मिलते हैं।  इसके पेट्रोल मॉडल की कीमत 16,30,300 लाख रुपये से लेकर 19,84,900 लाख रुपये तक जाती है, जबकि इसके डीजल मॉडल की कीमत 16,53,300 लाख रुपये से लेकर 19,99,900 लाख रुपये तक जाती है।

Alcazar में मिलते हैं 2 इंजन ऑप्शन

Alcazar में दो इंजन ऑप्शन मिलेंगे,इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन शामिल होंगे। इसका पेट्रोल इंजन 2.0 लीटर की, 4 सिलिंडर वाला होगा जोकि 159hp की पावर और 192Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।  इसके अलावा इसके डीजल इंजन में 1.5 लीटर, 4 सिलिंडर, टर्बोचार्ज इंजन मिलेगा जो कि 115hp की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये दोनों इंजन 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है।

Alcazar में हैं एडवांस्ड फीचर्स

नई  Alcazar में काफी अच्छी क्वालिटी देखने को मिलेगी, कंपनी ने इसे फैमिली को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है इसलिए इसमें कई अच्छे फीचर्स को भी जगह दी गई है। फीचर्स की बाटी करें तो नई  Alcazar में 10.25 इंच का टच स्क्रीन  इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा जोकि एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट किया जा सकता है। इसमें ब्लूलिंक कनेक्टिविटी के साथ वॉयस रिकॉग्नाइजेशन जैसे फीचर्स मिलेंगे।

Alcazar में मिलते हैं सेफ्टी फीचर्स

इसके अलावा वायरलेस चार्जिंग, एयर प्यूरीफायर, 7.0 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरमिक सनरूफ, 6 एयरबैग, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, Isofix माउंटेड सीट, हिल स्टार्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसे फीचर्स मिलेंगे। नई Alcazar में 6 सीटर और 7  सीटर का ऑप्शन मिलेगा। इस गाड़ी को खास फैमिली को ध्यान में रखकर तैयार किया है। इसमें आपको ईको, सिटी और स्पोर्ट्स मोड की सुविधा मिलेगी।