Hyundai अपने ग्राहकों को दे रही है सिर्फ एक चाबी, दूसरी 6 महीने बाद, जानिए कारण

क्या हो जब आप एक नई कार खरीदने के लिए शोरूम जायें, पूरा पैसा देखर कार और साथ में सिर्फ एक ही चाबी आपको दे दी जाए तो एक पल के लिए आप सोच में जरूर पड़ जायेंगे कि कि आखिर मामला है क्या। लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि ऐसा ही कुछ हुंडई मोटर इंडिया के साथ हो रहा है। इस समय हुंडई के साथ अब ऐसी स्थिति बन गई है कि कंपनी अपनी Creta, Alcazar और i20 के साथ एक चाबी ही दे रही है जबकि दूसरी चाबी करीब 6 महीने के बाद दी जा रही है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर हुंडई ऐसा कर क्यों रही है।

दरअसल, इस समय कंपनी के सामने चिप की कमी लगातार बनी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसका असर अभी साल 2024 तक रहेगा। ऐसे में कंपनी अपनी इन तीन पॉपुलर कारों की स्मार्ट Key ग्राहकों को अभी एक ही दे रही है। हुंडई जिन तीन कारों के साथ सिंगल चाबी दे रही है उनके नाम हैं Creta, Acazar और i20 जैसी कारें शामिल हैं। यह भी पढ़ें: Hyundai ने दिखाई नई Venue की तस्वीरें, 16 जून होगी भारत में लॉन्च

अपनी जिन 3 मॉडल पर सिंगल चाबी दे रही है उसमें क्रेटा, अल्काजार और i20 शामिल है। कंपनी Creta के S और उसके ऊपर के सभी वेरिएंट पर सिंगल चाबी दे रही है, जबकि Alcazar के सभी वेरिएंट पर कंपनी सिंगल चाबी दे रही है। इतना ही नहीं i20 के Asta और उससे ऊपर के वेरिएंट पर सिंगल चाबी मिलेगी। कंपनी i20 N लाइन के सभी वैरिएंट पर भी अभी सिंगल चाबी दे रही है। इन सभी वेरिएंट पर दूसरी चाबी कार की डिलीवरी के 6 महीने के बाद मिलेगी। माना जा रहा है कि आने वाले समय में दूसरी कंपनियों के साथ भी यही समस्या हो सकती है।