Hyundai लॉन्च कर सकती है 5 लाख से भी सस्ती माइक्रो SUV, इस नाम से आएगी बाजार में

हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India ) ने अपनी सबसे छोटी और सस्ती माइक्रो एसयूवी के नाम से पर्दा आखिरकार उठा दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के और इंटरनेशनल मीडिया के मुताबिक Hyundai की आने वाली माइक्रो SUV का नाम Casper होगा, और अभी तक इसका  कोडनेम (AX1) के नाम से ही जाना जाता था। भारत में इसका सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी S-Presso से होगा। लगातार इस कार को लेकर काफी खबरें बाजार में आ रही हैं। हुंडई ने इस नाम को कोरियाई बाजार के लिए ही रजिस्टर किया है, हांलाकि भारत और अन्य देशों में इसे किस नाम से लाया जाएगा, उस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है।

जानकारी के मुताबिक इस नई माइक्रो SUV में कनेक्टेड फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। यह कंपनी की मौजूदा कॉम्पैक्ट SUV Venue के नीचे का मॉडल होगी, यानी कि यह कीमत में सस्ती होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक Hyundai इसे K1 प्लेटफॉर्म पर बनाएगी, आपको बता दने कि इसी प्लेटफार्म पर कंपनी की सेंट्रो कार भी बनी है।

रिपोर्ट्स के अनुसार नई AX1 को कई वेरिएन्ट्स में पेश किया जाएगा, वैसे हुंडई अपनी हर गाड़ी को काफी वेरिएन्ट्स में ही लॉन्च करती है। फीचर्स की बात करें तो इसमें रूफ एंटीना, स्टील रिम और फेंडर माउंटेड टर्न इंडिकेटर्स जैसे फीचर्स शामिल हो सकते हैं । हालांकि टॉप मॉडल में कंपनी कनेक्टेड फीचर्स भी मिल सकते हैं। इसके टॉप मॉडल में अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं इसके साथ ही इसमें, LED लाइटिंग और डुअल टोन बॉडी किट भी दिया जाएगा।