24 अगस्त को Hyundai करेगी बड़ा धमाका, इस ख़ास कार की होगी एंट्री

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) अपनी अपनी प्रीमियम हैचबैक कार i20 के नए वेरियंट को भारत ला रही है। कंपनी भारत में i20 N Line को इस महीने की 24 तारीख को पेश करेगी। याने फिलहाल इस गाड़ी को दिखाया जाएगा और इसकी कीमतों का खुलासा सितंबर में किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि N Line के तहत कंपनी i20 के तीन वेरियंट- N6 iMT, N8 iMT और N8 DCT पेश करेगी। NLine की सबसे बड़ी खूबी इसका स्पोर्टी डिजाइन का होना है।

डिजाइन की बात करें तो i20 NLine काफी स्पोर्टी कार है जोकि किसी को भी अपनी तरफ आकर्षित कर सकता है। इसमें स्कल्पटेड बोनट के साथ स्लोपिंग रूफलाइन, बड़ी ब्लैक्ड आउट ग्रिल और पीछे की तरफ खिंचे हुए बेहतरीन हेडलैंप्स मिलते हैं। कार में आपको ब्लैक्ड आउट B-Pillar और ORVM मिलेंगे। कार में दिए गए 17 इंच के अलॉय वील इसके जबर्दस्त लुक को और शानदार बनाने का काम करते हैं।

इतना ही नहीं इस कार का  रियर  डिजाइन सबसे ज्यादा खास होने वाला  है। यहां पर इसके टॉप पर रूफ माउंटेड स्पॉइलर और शार्क फिन ऐंटेना देखने को मिलेगा। इसके अलावा यहां दी गई Z-शेप रैप अराउंड टेल लाइट भी कार के रियर लुक को प्रीमियम बनाने के काम करती है। कार में ड्यूल एक्जॉस्ट मिलेगा जिससे यह काफी स्पोर्टी फील देगी।

hyundai i20 NLine में काफी ज्यादा स्पेस आपको देखने को मिल सकता है। 5 लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं। सीट और हैंड ब्रेक में दी गई रेड स्टिचिंग इसके लुक को और बेहतरीन बनाती है। कार में आपको 3 स्पोक मल्टी-फंक्शनल लेदर स्टीयरिंग देखने को मिलेगा। एंटरटेनमेंट के लिए कार में ब्लू लिंक कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी के साथ 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट पैनल दिया गया है।

सेफ्टी के लोए इस कार एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD, एयर बैग्स, डिस्क ब्रेक्स, ब्रेक असिस्ट जैसे कई जबरदस्त फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। यह एक पावरफुल स्पोर्ट्स कार होगी जोकि खास वर्ग को भी लुभाएगी। मौजूदा मॉडल की तुलना में इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा रहने की सम्भावना है, माना जा रहा है कि इसकी कीमत करीब 10 से 12 लाख रुपये हो सकती है। यह कार ऐसे ग्राहकों को टारगेट करेगी जोकि फन ड्राइव का मज़ा लेना चाहते हैं। आपको बता दें कि हुंडई की NLine सीरिज परफॉरमेंस के लिए जानी जाती है।

हुंडई की मौजूदा i20 की बात करें तो यह कार अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कारों में से एक है। इसके डिजाइन से लेकर इंजन तक में दम है और बिक्री के मामले में भी यह कार टॉप 10 में अपनी जगह लगातार बना रही है। इसमें काफी बढ़िया स्पेस आपको मिल जाता है और फीचर्स की इसमें कोई कमी नहीं है। सेफ्टी के लिए इस कार में एयर बैग्स, एंटी लॉक बेकिंग सिस्टम, EBD और सीट बेल्ट रिमांडर जैसे कई बढ़िया फीचर्स देखने को मिलते हैं। इस कार की कीमत 6.91 लाख रुपये से लेकर 11.25 लाख रुपये तक जाती है, इसमें आपको पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन मिलेंगे। i20 एक बेहद प्रीमियम हैचबैक कार है जोकि ऐसे ग्राहकों को टारगेट करती है जोकि एक फन ड्राइव और हाई क्वालिटी वाली कार खरीदना पसंद करते हैं।