Hyundai ने दिखाई अपनी 7 सीटर Alcazar की झलक, फैमिली के लिए बन सकती है खास

हुंडई मोटर इंडिया अब अपनी 7 सीटर एसयूवी को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जीहां हम बात कर रहे हैं नई Alcazar के बारे में।  हुंडई ने नई Alcazar का टीजर भी जारी किया है, जिसमें इसके डिजाइन और स्पेस की झलक देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि इस नई एसयूवी का ग्लोबल डेब्यू आगामी 6 अप्रैल को में किया जाएगा।

वैसे एक लंबे समय से इस नई एसयूवी का इंतजार किया जा रहा है। हुंडई ने नई Alcazar को उसी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है, जिस पर मौजूदा Creta बन रही है। ग्राहकों की सुविधा के लिए इसे 6 सीटर और 7 सीटर दोनों लेआउट में उतारा जाएगा।

6 सीटर वेरिएंट में कैप्टन सीट की सुविधा मिलेगी, जबकि 7 सीटर वेरिएंट में बेंच सीट का इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही इसमें  स्पेस का भी काफी ध्यान रखा जाएगा ताकि आराम से इसमें सफर किया जा सके। सोर्स के मुताबिक  नई Alcazar का साइज़ मौजूदा Creta से बड़ा होगा। इसकी लंबाई और चौड़ाई ज्यादा हो सकती है लेकिन यह कितनी ज्यादा होगी इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

इंजन की बात करें इस नई एसयूवी को  1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन में उतारा जा सकता है। इसके अलावा खबर यह भी आ रही है कि इसमें एक 1.4 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी मिल सकता है। यह इंजन 6 स्पीड मैनुअल, 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। 

बात अगर कीमत की करें तो Creta के मुकाबले इसकी संभावित कीमत हमारे हिसाब से करीब एक लाख रुपये ज्यादा हो सकती है। आपको बता दें कि इस समय Creta की कीमत 9.99 लाख रुपये से लेकर 17.53 लाख रुपये के बीच है। नई Alcazar का सीधा मुकाबला MG Hector Plus और Mahindra XUV500 से होगा। 

सेफ्टी के लिए इस गाड़ी में 6 एयरबैग, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, Isofix माउंटेड सीट, हिल स्टार्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा इसके कैबिन में आपको 10.25 इंच का टच-स्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा जोकि एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करेगा ।