नई Hyundai Venue की Bookings हुई शुरू, सिर्फ 21000 रुपये देकर कर सकते हैं बुक

कार निर्माता कंपनी Hyundai मोटर इंडिया अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Venue को भारत में इस महीने की 16 तारीख को लॉन्च करने जा रही है। आज से कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। साथ इसकी कुछ क्लियर फोटो भी जारी की हैं। ग्राहक 21,000 रुपये में नई Venue को बुक कर सकते हैं। बुकिग के लिए ग्राहक हुंडई डीलरशिप या हुंडई की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। जो तस्वीरें कंपनी ने शेयर की हैं उनमें इसके बाहरी डिजाइन की जानकारी मिलती है। Venue में पहले भी की फीचर्स मौजूद थे लेकिन अब नए मॉडल ये फीचर्स और भी ज्यादा हो गये हैं। नए मॉडल में एलेक्सा और गूगल वॉयस असिस्टेंट के साथ होम टू कार (H2C) के जरिये कर को कण्ट्रोल करने वाले फीचर्स मिलेंगे।

नई Venue का डिजाइन इस बार पहले की तुलना में ज्यादा बोल्ड और स्टाइलिश रहने की उम्मीद है।  जो फोटो कंपनी ने शेयर की हैं उनके हिसाब से इस गाड़ी के ओवरआल बाहर डिजाइन के बारे में पता चलता है, इसके फ्रंट में बोल ग्रिल आप देख सकते हैं, इसके अलावा इसके रियर लुक में देखने को मिलेगा जहां नए LED टेललैम्प्स दिए गये हैं, इन दोनों टेललैम्प्स के बीच में रिफ्लेक्टर लाइन देखने को मिलती है।  इसमें आपको नए डिजाइन वाले Alloy Wheels भी मिलेंगे। इसके अलावा गाड़ी में नये बम्पर, स्किड प्लेट्स और बोनट भी आप देख सकते हैं। यानी इस बार वेन्यू का लुक पहले से ज्यादा बेहतर होगा और ये बोल्ड अवतार में आएगी। यह भी पढ़ें: सिर्फ 5,000 रु देकर बुक करें नई Maruti Brezza, जानें फीचर्स और डिटेल्स

नए मॉडल में भी इस बार इसमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, बिग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, बोस ऑडियो सिस्टम और फ्रंट पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। इसके अलावा इस गाड़ी के डिजाइन में भी आपको नयापन देखने को मिल सकता है। इंजन की बात करें तो नई Venue में पुराने मॉडल वाले ही इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। इसमें 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.0L टर्बो पेट्रोल और 1.5L डीजल इंजन शामिल होगा। बतौर गियरबॉक्स वेन्यू सबकॉम्पैक्ट एसयूवी मॉडल लाइनअप 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड आईएमटी और 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन आयेंगे।