Hyundai Santro खरीदने के लिए अब चुकानी होगी इतनी कीमत, कंपनी ने बढ़ाए दाम

इस साल अप्रैल महीने से वाहनों की कीमत में इजाफा होना शुरू हो गया है। ऑटो कंपनियों ने अपने-अपने वाहनों के दाम बढ़ाना शुरू कर दिया है। इसी बीच देश की बड़ी कार निर्माता कंपनी कार हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी हैचबैक कार सेंट्रो (Santro) की कीमत में बढ़ोतरी कर दी है। यानी अब सेंट्रो को खरीदने के लिए आपको अपनी जेब कुछ ज्यादा ही ढीली करनी होगी। इससे पहले कंपनी ने Creta (क्रेटा) एसयूवी की कीमत में भी इजाफा कर चुकी है. आइये जानते हैं अब नई सेंट्रो की कीमत कितनी बढ़ गई है।

हुंडई ने सेंट्रो की कीमत में 8,000 रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी है जोकि इसके अलग-अलग वेरिएंट्स के आधार पर तय होगी। फीचर्स की बात करें तो कार में कई अच्छे फीचर्स दिए गए हैं. इस कार में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनेमेंट सिस्टम दिए गया है जोकि एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करने वाला, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, रियर एसी वेंट्स और रियर सीट बेंच फोल्डिंग जैसे फीचर मिलते हैं। 

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD (ABS+EBD) की सुविधा मिलती है। इसके अलावा कार में एयरबैग्स स्टैण्डर्ड फीचर्स के रूप में हैं। पीछे बैठने वालों के लिए कार के रियर में AC वेंट की सुविधा मिलती है।सिटी ड्राइव के लिए यह एक अच्छी कार मानी जाती है. इस कार की कीमत 4.73 लाख रुपये से शुरू होती है.स्पेस के मामले में हुंडई की सेंट्रो काफी अच्छी कार है. इस कार में पांच लोग एक साथ बैठ सकते हैं. सिटी और हाइवे के लिहाज से यह एक अच्छी कार है.

इंजन की बात करें तो सेंट्रो में बीएस-6, 1086 cc का 4-सिलेंडर इंजन लगा है जोकि 5500 rpm पर 68 hp की पावर और 4500 rpm पर 99 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और AMT गियरबॉक्स से लैस है. इसके अलावा यह कार CNG में भी उपलब्ध है।