Hyundai Venue facelift अगले साल हो सकती है लॉन्च, जानें क्या होंगे बदलाव

Hyundai Venue facelift

Hyundai (हुंडई) भारत में वेन्यू सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी (Venue sub-compact SUV) का फेसलिफ्ट वर्जन ला सकती है। वेन्यू फेसलिफ्ट मॉडल को हाल ही में विदेश में परीक्षण करते हुए देखा गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश में अगले साल किसी समय फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करते समय हुंडई वेन्यू का एन-लाइन वर्जन भी लॉन्च कर सकती है।

Autospy द्वारा साझा किए गए स्पाई शॉट्स SUV के पूरी तरह से रिवाइज्ड रियर सेक्शन को दिखाते हैं, जिसमें एक नया डिजाइन किया गया टेलगेट, नया बम्पर, साथ ही साथ फिर से डिजाइन किया गया टेललाइट्स शामिल हैं। क्रोम-प्लेटेड ट्विन एग्जॉस्ट पाइप, साथ ही स्पाई शॉट्स में देखे गए अलॉय व्हील संकेत देते हैं कि वेन्यू का N-Line version भी हो सकता है। इन फीचर्स को हुंडई के एन-लाइन मॉडल पर देखा जाता है। कोरियाई कार निर्माता ने पिछले साल भारत में अपना पहला एन-लाइन मॉडल (N-Line model) लॉन्च किया था।
यह भी पढ़ेंः Hero Electric ने लॉन्च किया सस्ता ऑप्टिमा एचएक्स स्कूटर, कीमत 55,580 रुपये

वेन्यू फेसलिफ्ट (Venue facelift) के सामने के हिस्से में भी एक नया डिजाइन किया गया ग्रिल, बम्पर और साथ ही हेडलाइट्स का एक नया सेट आने की संभावना है। नई जनरेशन वेन्यू के केबिन के अंदर भी बदलाव की उम्मीद है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वेन्यू सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी (Venue sub-compact SUV) के केबिन में नए इंटीरियर कलर थीम, सीटों के लिए नई सामग्री, बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ कुछ कॉस्मेटिक बदलाव होने की संभावना है। इसके अलावा, वेन्यू फेसलिफ्ट और भी फीचर्स के साथ आ सकती है।

Hyundai Venue कार Maruti Suzuki Vitara Brezza, Tata Nexon, Mahindra XUV300, Kia Sonet, Nissan Magnite को टक्कर देती है। इसे पहली बार 2019 में भारत में पेश किया गया था। इसे एक साल बाद iMT गियरबॉक्स के साथ एक नया रूप मिला। पहले से उपलब्ध मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ।
यह भी पढ़ेंः Electric Motorcycles के लिए 2022 होगा धमाकेदार, लॉन्च होगी 350km तक की रेंज वाली बाइक

हुंडई के उसी पावरट्रेन के साथ जारी रहने की संभावना है जैसा कि मौजूदा मॉडलों में पेश किया जाता है। वेन्यू 1.2-लीटर 4-सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आता है, जो 82 hp की पावर और 115 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड GDI पेट्रोल इंजन भी है, जो अधिकतम 118 hp और 172 Nm का टार्क पैदा कर सकता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स, 6-स्पीड iMT क्लचलेस गियरबॉक्स या 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ ट्रांसमिशन के साथ आते हैं।
यह भी पढ़ेंः अर्थ एनर्जी की इलेक्ट्रिक स्कूटर Glyde SX और Glyde SX+ जल्द आएगी बाजार में, फुल चार्ज में मिलेगी 150km तक की रेंज