अब अपने हेलमेट खरीदने के साथ एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर भी मिलेगा, जानिये

जैसे-जैसे महामारी की वजह से लगाए गए लॉकडाउन को धीरे-धीरे हटाया जा रहा है उससे आम लोग नए सामान्य जीवन की ओर बढ़ रहे हैं। हालांकि, लोग अभी भी सार्वजनिक परिवहन को अपने पसंदीदा माध्यम के रूप में अपनाने से हिचकिचा रहे हैं। यूजीओवी (YouGov)  की इंटरनेशनल ऑटोमोटिव रिपोर्ट 2021 के अनुसार, सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने का इरादा दुनिया भर में शहरी भारतीयों में सबसे कम है। रिपोर्ट के मुताबिक  लगभग आधे (49 प्रतिशत ) ने कहा कि वे भविष्य में सार्वजनिक परिवहन का कम उपयोग करेंगे। ऐसे में व्यक्तिगत वाहन की मांग कई गुना बढ़ गई है, और आम जनता को अधिक दोपहिया वाहन खरीदने के लिए प्रोत्साहित करने का अनुमान है। भारत के उच्च सड़क दुर्घटना आंकड़ों के साथ दोपहिया सवारों की बढ़ती संख्या, एक उभरते सुरक्षा जोखिम की ओर संकेत करती है।

इस नए बढ़े हुए जोखिम को ध्यान में रखते हुए, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड (ICICI Lombard ) जनरल इंश्योरेंस कंपनी ने सड़क सुरक्षा जागरूकता बढ़ाने और सुरक्षा की आदत को विकसित करने के लिए वेगा हेलमेट की प्रत्येक ऑनलाइन खरीद पर एक व्यक्तिगत दुर्घटना पॉलिसी प्रदान करने के लिए वेगा हेलमेट के साथ करार किया है।

इस साझेदारी का उद्देश्य ग्राहक को हेलमेट और व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर के माध्यम से दोहरी सुरक्षा प्रदान करना है। व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर, एक लाख रुपये  की बीमा राशि के साथ दुर्घटना मृत्यु का लाभ प्रदान करता है, और यह कवर विश्वव्यापी आधार पर लागू होता है।

इस करार के अवसर पर, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड (ICICI Lombard ) के कार्यकारी निदेशक, संजीव मंत्री ने कहा, “आज की असंख्य अनिश्चितताओं की दुनिया में, बीमा कवर पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हो गया है। एक व्यक्तिगत दुर्घटना कवर इस सटीक भावना का प्रतीक है और किसी अप्रिय घटना की स्थिति में बीमाधारक और उनके प्रियजनों को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड (ICICI Lombard ) हमेशा सड़क सुरक्षा का समर्थक रहा है और हमारी ‘राइड टू सेफ्टी’ पहल के तहत कई गतिविधियों को अंजाम दिया गया है जिसका उद्देश्य सुरक्षा नियमों के बारे में जागरूकता पैदा करना है। इस भावना को आगे बढ़ाते हुए, यह करार हमें एक व्यक्ति की व्यक्तिगत सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में एक कदम और आगे ले जाता है।”

इस अवसर पर, वेगा हेलमेट के एमडी, गिरधारी चांडक ने कहा, “वेगा कई बाइकर्स और दोपहिया सवारों के लिए पसंदीदा विकल्प रहा है, जो उन्हें तीन दशकों से अधिक समय से सुरक्षा और गुणवत्ता प्रदान करता है। हमें खुशी है कि आईसीआईसीआई लोम्बार्ड (ICICI Lombard ) जनरल इंश्योरेंस के साथ हमारे गठजोड़ के माध्यम से, हम दोनों बाइक चलाने वाले की शारीरिक और वित्तीय भलाई की रक्षा करने में सक्षम हैं और उन्हें सुरक्षा का एक समग्र और उनकी बेहतरी के लिए चौतरफा सुविधा प्रदान करते हैं।