फुल चार्ज में 180km की रेंज देगी यह स्पोर्ट्स इलेक्ट्रिक बाइक,AI टेक्नोलॉजी भी है शामिल

देश में लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों के लॉन्च होने का सिलसिला बरकार है और लोग भी अब अपना मन इन्हें खरीदने में लगा रहे हैं। नई  इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप Ignitron Motocorp (इग्निट्रॉन मोटोकॉर्प) ने भारत में अपनी इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक GT 120 को पेश किया है और यह कंपनी का तीसरा मॉडल है। इस नए मॉडल में बेहतर डिजाइन के साथ कई अच्छे फीचर्स भी आपको देखने को मिलते हैं साथ ही साथ इसमें सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा गया है।  इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया गया है।

बैटरी, चार्जिंग और रेंज की बात करें तो नई Ignitron GT 120 में 4.68 किलो वॉट का लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है। बाइक में फास्ट चार्जिंग की भी सुविधा मिलती है। बाइक 15 एएमपी फास्ट होम चार्जर के साथ आती है। फुल चार्ज के बाद यह 180 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। इतना ही नहीं Ignitron GT 120 इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 125 किलोमीटर प्रति घंटा है। महज 2.5 सेकेंड में यह बाइक 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। राइडर की जरूरत को देखते हुए इसमें तीन राइडिंग मोड्स मिलते हैं जिसमें ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट मोड शामिल है। इस बाइक की रेंज इसके मोड पर निर्भर करती है। यह भी पढ़ें: भारत में इस साल लॉन्च होंगी ये नई दमदार इलेक्ट्रिक बाइक्स, फुल चार्ज में चलेंगी 200 किलोमीटर

फीचर्स की बात करें तो इसमें जियो लोकेट/जियो फेंसिंग, बैटरी स्टेटस, यूएसबी चार्जिंग, ब्लूटूथ, की लेस इग्निशन (रिमोट कंट्रोल) और डिजिटल क्लस्टर जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। इसके अलावा इसमें रिवर्स मोड और पार्किंग असिस्ट के साथ मल्टीपल साउंड्स जैसे फीचर्स भी मिलते हैं जिन्हें आप अपनी जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं। बेहतर राइड के लिए इस बाइक में इस बाइक में टेलीस्कोपिक फोर्क्स अप-फ्रंट और रियर में एक फुल एडजस्ट करने वाले मोनो शॉक सस्पेंशन दिए गए हैं। कंपनी का लक्ष्य ग्राहकों को बेहतरीन फीचर्स और बेजोड़ स्टाइल के साथ एक शानदार राइड एक्सपीरियंस देना है। फिलहाल इसकी कीमत का खुलासा नहीं हुआ है।