Redmi A1 की इमेज और फीचर्स हुए वायरल, 7000 रु में 5000mAh बैटरी और 8MP कैमरा से होगा लैस

Redmi A1 की प्राइस का भी खुलासा हो गया है।

Redmi A1
Redmi A1

मोबाइल निर्माता Xiaomi अपनी A1 सीरीज का एक डिवाइस 6 सितंबर को पेश करने वाली है। इस फोन को Redmi A1 नाम से लॉन्च किया जाएगा। फोन के स्पेसिफिकेशन और इसके डिजाइन को लेकर 6 सितंबर को ही जानकारी सामने आएगी, लेकिन उससे पहले 91mobiles ने फोन के स्पेसिफिकेशन और रेंडर इमेज पेश किए हैं। यहां तक कि इसकी प्राइस का भी खुलासा हो गया है। आपको बता दें कि यह जानकारी कुछ ऐसे सूत्रों से मिली है जो एकदम सही जानकारी देने के लिए जाने जाते हैं। एक खास बात जो निकल कर सामने आई है वह यह है कि Xiaomi Redmi A1 काफी कम कीमत में पेश होने वाला है। फोन में MediaTek Helio G22 प्रोसेसर और 8 मेगापिक्सल रियर कैमरा भी मिलेगा। आइये, आगे आपको फोन के बारे में डिटेल बताते हैं।

Xiaomi Redmi A1 की क्या हो सकती है कीमत

इस डिवाइस के कलर ऑप्शन की बात करें तो बताया गया है कि फोन डार्क ग्रे, सॉफ्ट ब्लू और मिंट ग्रीन जैसे तीन कलर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है। कीमत को लेकर बता दें कि यह फोन यूरोपीय मार्केट में पेश किया जा चुका है, जिसकी कीमत EUR 120 यानी भारतीय कीमत अनुसार लगभग 9,000 रुपये है, लेकिन सामने आया है कि यह फोन भारत में केवल 7,000 रुपये में पेश होगा। यानी कि सस्ती कीमत में स्मार्टफोन लेने वालों के लिए यह बेहतरीन विकल्प बनने वाला है।

यह भी पढ़ेंः Redmi 11 Prime 5G के साथ 4G वैरियंट भी होगा लॉन्च, फोन में 50MP कैमरा और मिलेगा Helio G99 प्रोसेसर

Redmi A1 के फीचर्स  

फोन के डिजाइन की बात करें तो Redmi A1 फोन में फ्लैट एज डिजाइन देखने को मिलेगा साथ ही बैक पैनल पर राउंडेड यूनिबॉडी की पेशकश की जाएगी। फोन के वजन की बात करें तो यह करीब 192 ग्राम का बताया गया है। फोन का डिस्प्ले 6.52 इंच होगा। जिसमें HD+ 1600 X 720 का पिक्सल रिजॉल्यूशन और 20ः9 आस्पेक्ट रेशियो मिलेगा। प्रोसेसर के लिहाज से फोन में MediaTek Helio G22 प्रोसेसर होगा। स्टोरेज के मामले में डिवाइस में 2GB LPDDR4X RAM और 32जीबी तक eMMC 5.1 स्टोरेज दिया जाएगा। यह भी पता है कि स्टोरेज ऑप्शन में 3GB रैम भी मिल सकता है, लेकिन फिलहाल 2GB रैम मॉडल की ही जानकारी पता चली है। वहीं फोन में माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से स्टोरेज बढ़ाने की सुविधा भी होगी। इस सुविधा की मदद से आप 1TB तक स्टोरेज बढ़ा पाएंगे।

फोन के OS की बात करें तो यह डिवाइस एंड्राइड 12 पर रन करेगा। बैटरी के मामले में डिवाइस में 5000mAh की लंबी चलने वाली बैटरी वाली होगी, जो 10W चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगी। कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में डुअल सिम, Bluetooth 5.0, WiFi 2.5Ghz, 3.5mm ऑडियो जैक और FM रेडियो जैसी सुविधाएं मिल जाएंगी।

कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें सिंगल रियर कैमरा सेटअप होगा। जिसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा लेंस दिया जाएगा। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा लेंस मौजूद होगा। यह भी सामने आया है कि इस कैमरे में आपको पोर्ट्रेट मोड, शॉर्ट वीडियो और टाइम लेप्स जैसे ऑप्शन भी दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः Nokia ने पेश किए तीन तगड़े स्मार्टफोन और एक जबरदस्त टैबलेट, जानें क्या है कीमत और फीचर्स


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।