Indian Gadget Awards 2021: इन्हें चुना गया साल का बेस्ट वियरेबल

भारत में TWS का क्रेज काफी तेजी से बढ़ रहा है, हर बजट में आपको प्रोडक्ट मिल जायेंगे । इंडस्ट्री के सबसे बी बड़े टेक अवॉर्ड शो Indian Gadget Awards 2021 में हमनें बेस्ट Truly Wireless Earbuds को शामिल किया था। विनर की लिस्ट आ गई है, जिसमें Mainstream और प्रीमियम केटेगरी में विनर्स को चुना गया है। Mainstream सेगमेंट में Jabra Elite 2 को रनरअप चुना गया जबकि Realme Buds Air 2 ने जीता विनर का खिताब, इसके अलावा प्रीमियम सेगमेंट में Apple AirPods 3 और OPPO Enco X को विनर घोषित किया गया है । आइये जानते हैं इनके फीचर्स ।

Jabra Elite 2

Jabra के ये इन ईयर वायरलेस ब्लूटूथ ईयरबड अपने बेहतर साउंड के लिए जाने जाते हैं। इनकी कीमत 4,999 रुपये है। चार्जिंग केस के साथ 21 घंटे की बैटरी लाइफ मिलती हैं। इनका डिजाइन इनकी खूबी हैं और ये आसानी से आपके कानों में फिट हो जाते हैं। एर्गोनॉमिक डिज़ाइन किए गए वायरलेस ईयरफ़ोन 6 mm स्पीकर प्रदान करते हैं। Indian Gadget Awards 2021 : स्मार्टफोन कैटेगरी में इन फोंस का रहा जलवा, देखें IGA स्मार्टफोन अवार्ड की पूरी लिस्ट

realme buds air 2

ये एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन के साथ आते हैं इनमें 460 mAh की बैटरी लगी है जोकि फुल चार्ज में 25 घन्टे तक चलने का वादा करती है। realme buds air 2 की कीमत 2,999 रुपये है। इनमें डुअल माइक की सुविधा मिलती है।1 0mm DNC ड्राइवर से लैस है जिनकी मदद से आपको मिलता है दमदार साउंड। 

साल 2021 के बेस्ट प्रीमियम TWS

Apple AirPods 3

Apple AirPods 3 की कीमत 18,500 रुपये है। AirPods 3 में  चार्जिंग केस के साथ बैटरी को लेकर 30 घंटे तक का दावा किया गया है। इनमें फोर्स सेंसर दिया गया है जो कि प्रेशर कंट्रोल के लिए है। बेहतर साउंड के लिए नए AirPods 3 में डॉल्बी एटमॉस का भी सपोर्ट मिलता है। एयरपॉड में हाई डायनेमिक एम्पलिफायर भी है। स्मार्ट टीवी और लैपटॉप कैटेगरी के विनर्स को देखने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं। स्मार्ट टीवी लिंक और लैपटॉप लिंक

OPPO Enco X

इन ईयरबड्स की कीमत ओप्पो ने 9,990 रुपये रखी है। ये ईयरबड्स 11 mm डायनमिक ड्राइवर्स और 6 mm बैलेंस्ड मेंब्रेन ड्राइवर्स के साथ आते हैं। ईयरबड्स में आपको नॉयज कैंसलेशन फीचर्स के साथ ही ड्युअल-माइक्रोफोन सिस्टम दिया गया है। ये ईयरबड्स टच कंट्रोल फीचर्स के साथ आते हैं। इनमें आपको 20 घंटे का बैटरी बैकअप मिल जाता है।

साल 2021 की बेस्ट  स्मार्टवॉच और बैंड (Wearable)

वहीं बात करें 2021 के बेस्ट Wearable (Mainstream) की तो इस बार रनरअप के रूप में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहा Huawei Band 6 जबकि विनर का खिताब जीता Mi Smart Band 6 ने, जूरी ने बहुत ही समझदारी से विनर का चुनाव किया था।

इसके अलावा बात करें साल के बेस्ट प्रीमियम Wearable की तो इस बार रनरअप के रूप में बाजी मारी  Samsung Galaxy Watch4 Classic ने जबकि विजेता के रूप में खिताब जीता  Apple Watch Series 7 ने, यहां पर इस बार मुकाबला काफी तगड़ा रहा, लेकिन जूरी मेंबर्स ने यहां पर एक बार बार फिर से सही दावेदार को ही चुना।