इस महीने से बंद हो रहा है ये मेड इन इंडिया एप, नहीं कर पाएंगे स्टीकर चैट का इस्तेमाल

सोशल मीडिया पर भारतीय यूजर्स भले ही मेड इन इंडिया का शोर मचाते हैं लेकिन वास्तव में वे मेड इन इंडिया एप का इस्तेमाल नहीं करते हैं। इसी का नतीजा है कि ‘हाइक’ Hike का स्टीकर चैट एप (Sticker Chat app) इसी महीने बंद होने जा रहा है। इसकी जानकारी हाइक स्टीकर चैप एप के को-फाउंडर और सीईओ केविन भारती मित्तल (Kavin Bharti Mittal) ने ट्वीट करके दी है।

मित्तल ने अपने ट्वीट में कहा है कि हाइक स्टीकर चैट एप को जनवरी 2021 में बंद कर दिया जाएगा, हालांकि हाइक इमोजी (HikeMoji) और हाइक की अन्य सर्विस पहले की तरह चलती रहेंगी। हाइक स्टीकर चैट को शुरुआत में लाखों लोग इस्तेमाल करते थे और प्रति यूजर इस एप पर लगभग 35 मिनट का समय बिता रहा था। लेकिन एप कंपनी की उम्मीदों के मुताबिक सफल नहीं हो पाया।

इस एप को अप्रैल 2019 में 30,000 स्टीकर्स और 40 भारतीय भाषाओं के साथ लॉन्च किया गया था। दिसंबर तक इस एप के लगभग 2 मिलियन (20 लाख) वीकली एक्टिव यूजर्स थे और कंपनी को उम्मीद थी कि 2020 तक इससे रेवेन्यू आने लगेगा, लेकिन शायद ऐसा नहीं हो सका और कंपनी को इस सर्विस को बंद करने का फैसला लेना पड़ा।

कंपनी के एक प्रवक्ता के मुताबिक हाइक इमोजी (HikeMoji) अपने दो नए एप्स Vibe और Rush के साथ उपलब्ध रहेगा। बता दें कि Rush एक गेम एप है जिसपर आप कैरम और लूडो जैसे गेम ऑनलाइन खेल सकते हैं।