फुल चार्ज में 220 किलोमीटर चलेगी भारत की पहली इलेक्ट्रिक कूजर बाइक, जानें कीमत

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए अब कई नए मॉडल्स देखने को मिल रहे हैं। टू-व्हीलर मार्किट में नए इलेक्ट्रिक स्कूटर से लेकर बाइक्स देखने को मिल रही हैं। कुछ समय पहले हमनें आपको बताया था कि भारत की पहली क्रूज़र इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च होने जा रही है। Komaki Electric Vehicles ने भारत में आधिकारिक तौर पर देश की पहली Electric Cruiser Bike Ranger (रेंजर)को लॉन्च कर दी है।

डिजाइन के मामले में यह एक दम पेट्रोल क्रूज बाइक जैसी ही नार आती है। पावरफुल बैटरी से लेकर इसमें कई अच्छे फीचर्स को शामिल किया है जोकि डेली यूज़ के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं। Komaki Ranger की एक्स-शोरूम कीमत 1.68 लाख रुपये रखी है, जिसमें सभी एक्सेसरीज शामिल हैं। कंपनी के सभी डीलरशिप पर 26 जनवरी से उपलब्ध कराया जाएगा। इस बाइक में गार्नेट रेड, डीप ब्लू और जेट ब्लैक कलर शामिल किया है।

इस इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक में 4-किलोवाट बैटरी पैक के साथ 4,000-वाट मोटर दी गई है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह बाइक 180-220 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। यह क्रूजर बाइक विभिन्न प्रकार के इलाकों के साथ-साथ हर तरह के मौसम स्थितियों से निपटने में सक्षम होगी। यह भी पढ़ें: भारत में इस सस्ती बाइक को सबसे ज्यादा खरीदते हैं लोग, जानें क्यों है इतनी खास

फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में ब्लूटूथ साउंड सिस्टम, साइड स्टैंड सेंसर, क्रूज कंट्रोल फीचर, एंटी-थेफ्ट लॉक सिस्टम और एक डुअल स्टोरेज बॉक्स जैसे फीचर्स दिए हैं। इस बाइक में चौड़ा हैंडलबार मिलता है साथ ही इसमें सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया है। इतना ही नहीं इस बाइक में लेग गार्ड, फॉक्स एक्जॉस्ट, ब्लैक अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स शामिल हैं।

इस बाइक के डिजाइन में बजाज एवेंजर के जैसे डिजाइन एलिमेंट्स हैं। बाइक की सीट आरामदायक है और यह लम्बी दूरी के लिए काफी बेहतर साबित होगी। इसकी सीट में बैकरेस्ट दिया गया है। इस बाइक का डिजाइन काफी अच्छा है इसमें गोल हेडलाइट दी गई है। बाइक में लेग गार्ड, फॉक्स एक्जॉस्ट, ब्लैक अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स शामिल हैं।