भारत में लॉन्च हुआ Infinix Hot 11 2022 स्मार्टफोन, कीमत है कम और फीचर्स में है दम

Infinix Hot 11 2022
Infinix Hot 11 2022

Infinix ने भारत में अपना Infinix Hot 11 2022 वर्जन लॉन्च कर दिया है। फोन में कंपनी ने पहले से दमदार प्रोसेसर, लंबी चलने वाली बैटरी सहित कई शानदार फीचर्स दिए हैं। फोन की खास बात यह है कि, बढ़िया फीचर्स के साथ यह फोन काफी कम कीमत में मिल रहा है। बता दें कि Infinix Hot 11 2022 वर्जन पहले पेश हुए Infinix Hot 11 का बेहतर रूप बन कर सामने आया है। इसमें सबसे बड़ा बदलाव प्रोसेसर को लेकर हुआ है, नए वर्जन में Unisoc का दमदार चिपसेट दिया गया है। साथ ही फोन में कई ऐसी सुविधाएं मिल जाती हैं, जो ग्राहकों का दिल जीत सकती हैं। आगे इस पोस्ट में Infinix Hot 11 2022 स्मार्टफोन के बारे में जानें सबकुछ।

यह भी पढ़ें: OnePlus 10R और Nord CE 2 Lite 5G भारत में लॉन्च होने को तैयार, जानें क्या है तारीख

Infinix Hot 11 2022 की कीमत

Infinix Hot 11 2022 को कंपनी ने केवल एक ही वेरिएंट पेश किया है। जिसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दिया गया है। भारत में इसकी कीमत केवल  8,999 रुपये रखी गई है। फोन की पहली सेल 21 अप्रैल को शुरू होने वाली हैं। फोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर खरीदा जा सकता है। फोन के लिए ग्राहकों को ऑरोरा ग्रीन, पोलर ब्लैक और सनसेट गोल्ड कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।

Infinix Hot 11 2022 के फीचर्स

फोन के डिज़ाइन की बात करें तो यह फोन होलोग्राफिक डिजाइन के साथ पेश हुआ है। Infinix Hot 11 2022 स्मार्टफोन में 6.67 इंच का फुल एचडी प्लस डिसप्ले दिया गया है। जो 60Hz का रिफ्रेश रेट और 89.5% का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो प्रदान करता है। फोन में ऑक्टा-कोर UniSoC T610 प्रोसेसर उपयोग हुआ है। बढ़िया ग्राफ़िक्स के लिए फोन में Mali G52 GPU मौजूद है। फोन में 4GB रैम और 64GB का स्टोरेज दिया गया है। साथ ही स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है। फोन की सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें: iQOO का सबसे तेज स्मार्टफोन iQOO Z6 Pro, 27 अप्रैल को होगा भारत में लॉन्च, जानें क्या है इसमें खास

कैसा है कैमरा

फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप LED फ़्लैश के साथ दिया गया है। जिसमें 13MP का प्राइमरी लेंस और दूसरा 2MP डेप्ट लेंस दिया गया है। सेल्फी लवर्स के लिए फोन में 8MP का फ्रंट लेंस मौजूद है। कैमरा फीचर्स में AI मोड भी शामिल है।
बैटरी की बात करें तो इसमें 5000mAh की लंबी चलने वाली बैटरी मिल जाती है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करती है। फोन को चार्ज करने के लिए Type-C पोर्ट दिया गया है और चार्जिंग के लिए 10W का चार्जर मिल जाता है। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।