केवल 9,499 रुपये में लॉन्च हुआ Infinix Hot 12, 50MP ट्रिपल कैमरा और दमदार 6000mAh बैटरी से है लैस

Infinix Hot 12 में 90Hz रिफ्रेश रेट वाला बड़ा डिस्प्ले, 50MP ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, लंबी चले वाली बैटरी और कई खूबियां दी गई हैं।

Infinix Hot 12
Infinix Hot 12

मोबाइल निर्माता Infinix ने अपनी Hot 12 Series में नया Infinix Hot 12 भारत में लॉन्च कर दिया है। यह हॉट 12 सीरीज में प्रो और प्ले वैरियंट के बाद तीसरा नया डिवाइस है। नए Infinix Hot 12 को पहले पेश किए गए Hot 11 के सक्सेसर के रूप में देखा जा रहा है। फोन में खास डिजाइन और तगड़े फीचर्स की पेशकश की गई है। फीचर्स की बात करें तो Infinix Hot 12 में 90Hz रिफ्रेश रेट वाला बड़ा डिस्प्ले, 50MP ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, लंबी चले वाली बैटरी और कई खूबियां दी गई हैं। आइये, आपको फोन के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल में बताते हैं।

Infinix Hot 12 की कीमत और सेल

कंपनी ने Infinix Hot 12 को केवल 9,499 रुपये में लॉन्च किया है। फोन के लिए ग्राहकों को 7 डिग्री पर्पल, फ़िरोज़ा सियान, एक्सप्लोरेटरी ब्लू और पोलर ब्लैक जैसे कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। फोन की सेल के बारे में बात करें तो इस फोन को ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Flipkart पर 23 अगस्त से खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Nokia का ये धांसू 5G डिवाइस कर देगा सभी की बोलती बंद, इतने तगड़े फीचर्स से होगा लैस

Infinix Hot 12 के सभी फीचर्स

Infinix Hot 12 में 6.82-इंच का बड़ा डिस्प्ले HD+ रेजोल्यूशन और वाटरड्रॉप नॉच के साथ दिया गया है। जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट और 460 निट्स पीक ब्राइटनेस मिल जाती है। फोन के डिजाइन को देखें तो इसमें डुअल-टोन बैक पैनल देखने को मिलता है। जहां ऊपर की तरफ वर्टिकल स्ट्राइप्स दी गई हैं, साथ ही रेक्टेंगुलर कैमरा मॉड्यूल और फिंगरप्रिंट स्कैनर मिलता है। Infinix Hot 12 फोन में मीडियाटेक हीलियो G37 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर उपयोग हुआ है। फोन में 3GB वर्चुअल रैम सपोर्ट के साथ 4GB रैम दी गई है जबकि डिवाइस में 64GB तक इंटरनल स्टोरेज मिलता है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिये बढ़ाया भी जा सकता है। बैटरी के मामले में फोन में 18W चार्जिंग के सपोर्ट के साथ 6,000mAh की बैटरी मिलती है। OS की बात करें तो फोन एंड्रॉयड 11 आधारित एक्सओएस 10 पर रन करता है।

कैसे है कैमरा

Infinix Hot 12 स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। जिसमें 50MP का प्राइमरी लेंस, 2MP का डेप्थ कैमरा लेंस और एक AI लेंस शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा लेंस मिल जाता है। 

यह भी पढ़ें: 5G से लैस, 12 GB रैम, 66W चार्जिंग और 64MP कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Vivo V25 Pro


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।