केवल 8,499 रुपये में लॉन्च हुआ Infinix Hot 12 Play स्मार्टफोन, जानें इसके खास फीचर्स

Infinix Hot 12 Play
Infinix Hot 12 Play

भारत में सस्ते और तगड़े फोंस से ग्राहकों का दिल जितने वाली Infinix एक नया डिवाइस लेकर आई है। कंपनी ने अपनी Hot सीरीज को आगे बढ़ाते हुए Infinix Hot 12 Play स्मार्टफोन भारत में पेश किया है। फोन की खास बात यह है कि, इसमें  दमदार प्रोसेसर, शानदार बड़ा डिस्प्ले, लंबी चलने वाली 6000mAh बैटरी, लाजवाब कैमरा सहित कई फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही यह सब आपको केवल  8,499 रुपये की शुरुआती कीमत में मिलने वाला है। आइये, आपको नए Infinix Hot 12 Play डिवाइस के फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।  

यह भी पढ़ें: Vi लाई नया रिचार्ज प्लान, अब केवल 151 रुपये में मिलेगा डाटा और 3 महीने Disney+ Hotstar  

Infinix Hot 12 Play की कीमत और पहली सेल

कंपनी ने इस नए डिवाइस को 8,499 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। ग्राहकों को इनफिनिक्स के इस फोन के लिए रेसिंग ब्लैक, हॉरिजन ब्लू और डे लाइट ग्रीन कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। फोन की पहली सेल ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Flipkart पर 30 मई से शुरू होगी। साथ ही फोन के लिए ग्राहकों को Axis Bank कार्ड पर 5 प्रतिशत का कैशबैक ऑफर भी दिया जा रहा है।

Infinix Hot 12 Play के फीचर्स

फोन में 6.82 इंच का IPS TFT डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 720×1612 का  पिक्सल रेजॉलूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। प्रोसेसर की बात करें तो Infinix Hot 12 Play स्मार्टफोन में Unisoc T610 प्रोसेसर उपयोग हुआ है। फोन में 4GB रैम और 3GB का वर्चुअल रैम सपोर्ट भी मिलता है। इसके साथ ही फोन में 64GB का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। OS की बात करें तो यह फोन Android 11  आधारित XOS पर काम करता है। बैटरी की बात करें तो फोन में लंबी चलने वाली 6000mAh की बैटरी दी गई है, जो 10W चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करती है। इसके अलावा फोन में चार्जिंग के लिए USB-C पोर्ट मिलता है, स्टोरेज को बढ़ाने के लिए कार्ड स्लॉट दिया गया है, जिसकी मदद से 512GB तक स्टोरेज बढ़ाया जा सकता है।  फोन में पीछे की तरफ फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मौजूद है। साथ ही 3.5mm हेडफोन जैक, WiFi ac, और Bluetooth जैसी बेसिक सुविधाएं मिल जाती हैं।  

यह भी पढ़ें: Vivo T2 5G के लिए करना होगा अभी और इंतजार! कंपनी ने आगे बढ़ा दी लॉन्च डेट

कैसा है कैमरा

Infinix Hot 12 Play में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 13MP का प्राइमरी लेंस और 2MP का दूसरा लेंस दिया मिल जाता है। वहीं, डिस्प्ले पर पंच होल नॉच डिज़ाइन दिया गया है, जहां 8MP का सेल्फी कैमरा मौजद है। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।