Infinix Hot 12 Pro कल होगा लॉन्च, 8GB रैम, 50MP कैमरा सहित होंगी कई खूबियां

Infinix Hot 12 Pro में 90Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले और 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी सहित कई खूबियां दी जाएगी।

Infinix Hot 12 Pro
Infinix Hot 12 Pro

Infinix भारत की जनता के लिए एक तगड़ा स्मार्टफोन कल यानी 2 अगस्त को लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने कंफर्म कर दिया है कि Infinix Hot 12 Pro नाम से नया डिवाइस पेश किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले Infinix Hot 12 Series सीरीज के तहत मई के महीने में Infinix Hot 12 Play स्मार्टफोन लॉन्च किया गया था। वहीं अब इस सीरीज में Infinix Hot 12 Pro लॉन्च होने वाला है। लॉन्च से पहले, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Flipkart पर फोन से जुड़ी माइक्रो-साइट देखी जा सकती है। जिसमें नए Infinix Hot 12 Pro के फीचर्स और डिजाइन भी सामने आए हैं। फीचर्स की बात करें तो Infinix Hot 12 Pro में 90Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले और 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी सहित कई खूबियां दी जाएगी। आइये, आपको फोन के लॉन्च, फीचर्स और डिजाइन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Infinix Hot 12 Pro के फीचर्स और डिजाइन

Infinix Hot 12 Pro का जो टीजर सामने आया है उसमें फोन ग्रीन कलर में देखा गया है। जबकि लॉन्च के दौरान कंपनी और भी कलर ऑप्शन पेश कर सकती है। फोन के बैक पैनल पर टॉप लेफ्ट कॉर्नर में कैमरा मॉड्यूल देखते को मिलता है। साथ ही फिंगरप्रिंट स्कैनर के लिए भी जगह दी गई है। स्मार्टफोन के राइट साइड पर पावर और वॉल्यूम बटन मिलेंगे। वहीं, 3.5mm ऑडियो जैक और चार्जिंग पोर्ट नीचे की ओर दिए जाएंगे।

फोन के फीचर्स की बात करें तो Infinix Hot 12 Pro में 90Hz रिफ्रेश रेट वाला 6.6-इंच का बड़ा डिस्प्ले मिलेगा। जिसमें 180Hz टच सैंपलिंग रेट और वाटरड्रॉप नॉच डिजाइन दी जाएगी। स्मार्टफोन में 8GB तक रैम और 128GB तक UFS 2.2 स्टोरेज मिल जाएगा। बैटरी के मामले में Infinix Hot 12 Pro फोन में 5,000mAh बैटरी मिलने वाली है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगी। कंपनी ने यह भी खुलासा किया है कि आगामी हॉट सीरीज स्मार्टफोन चार्जिंग और डेटा ट्रांसफर के लिए टाइप-सी पोर्ट का उपयोग करने वाली है।

यह भी पढ़ें: क्या होगी 5G सर्विस की कीमत, क्या लेना होगा नया 5G SIM कार्ड, जानें सबकुछ

कैसा होगा कैमरा

फोन के कैमरा की बात करें तो Infinix Hot 12 Pro में डुअल-रियर कैमरा सेटअप होगा। जिसमें f / 1.6 अपर्चर वाला 50MP का प्राइमरी कैमरा लेंस और एक अन्य लेंस मिलेगा। फिलहाल फोन के अन्य लेंस और सेल्फी कैमरा लेंस को लेकर जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन कल होने वाले लॉन्च में फोन के सभी फीचर्स और कीमत भी सामने आ जाएगी।  यह भी पढ़ें: 16GB रैम की ताकत के साथ 11 अगस्त को सामने आएगा Vivo Y35, जानें खूबियां


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।