Infinix Hot 12i स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कंपनी ने दी कम कीमत में दमदार पेशकश

infinix-Hot-12i
infinix-Hot-12i

कम बजट में बेहतर स्मार्टफोन पेश करने वाली कंपनी Infinix ने नया Infinix Hot 12i स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपनी Hot सीरीज को आगे बढ़ाते हुए इस नए फोन को फिलहाल नाइजीरिया में उतारा है। बताया जा रहा है कि, इस फोन को कई और देशों में भी लॉन्च किया जाएगा। नया Infinix Hot 12i स्मार्टफोन एक एंट्री-लेवल फोन है। जिसमें कंपनी ने बेसिक हार्डवेयर का उपयोग कर, इसे पेश किया है। फोन में बड़ा डिस्प्ले और ट्रिपल-रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। साथ ही इस फोन में तमाम ऐसी सुविधाएं मिल रही हैं, जो किसी भी सामान्य ग्राहक को कम कीमत में यह फोन लेने के लिए आकर्षित कर सकती हैं।आइये,  Infinix Hot 12i के बारे में विस्तार से जानें।

यह भी पढ़ें: OPPO A57 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, मिलेगी 5000mAh बैटरी और कई दमदार फीचर्स

Infinix Hot 12i की कीमत

कंपनी ने इस फोन को लेकर ऑफिशियल वेबसाइट पर जानकारी नहीं दी है, लेकिन Infinix Hot 12i नाइजीरिया की एक ई-कॉमर्स वेबसाइट Xpark पर NGN 61,800 यानी करीब 11,300 रुपये में मिल जाएगा। यह कीमत फोन के 2GB रैम और 64जीबी स्टोरेज वेरिएंट के लिए रखी गई है। वहीं फोन के 3GB रैम और 64जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत NGN 67,000 यानी करीब 12,200 रुपये रखी गई है। फोन के लिए ग्राहकों को रेसिंग ब्लैक, होराइजन ब्लू, हेज ग्रीन और शैम्पेन गोल्ड चार कलर ऑप्शन मिल रहें हैं।

Infinix Hot 12i के फीचर्स

फोन में 6.6-इंच का HD+ TFT डिस्प्ले 720×1612 पिक्सल रेजोल्यूशन, 480nits पीक ब्राइटनेस के साथ दिया गया है। डिस्प्ले पर वॉटरड्रॉप नॉच देखने को मिलता है।
फोन में क्वाड-कोर MediaTek Helio A22 प्रोसेसर उपयोग हुआ है। ग्राफ़िक्स के लिए इसमें PowerVR GPU मौजूद है। फोन Android 11 पर आधारित  XOS 7.6 पर रन करता है।

फोन में  ट्रिपल-रियर कैमरा सेटअप LED फ्लैश के साथ दिया गया है। जिसमें 13MP का प्राइमरी लेंस और दो अन्य लेंस दिए गए हैं, लेकिन अन्य लेंस की जानकारी अभी नहीं मिली है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8MP का फ्रंट लेंस दिया गया है।

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुई Oppo F21 Pro सीरीज, डिजाइन और फीचर्स दोनों में है दम

फोन में दमदार 5,000mAh की बैटरी दी गई है,  जो 10W चार्जिंग देने में सक्षम है। फोन में स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रो-एसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है। साथ ही माइक्रो-यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, 3.5 मिमी ऑडियो जैक और डीटीएस ऑडियो भी मिल जाता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में डुअल-सिम, 4जी, वाई फाई 802.11 a/b/g/n/ac, ब्लूटूथ और जीपीएस जैसी सुविधाएं मिल जाती हैं। फोन का वजन 190 ग्राम बताया जा रहा है। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।