INFINIX NOTE 12, HOT 12 और SMART 6 HD हुए लॉन्च, जानें फीचर्स

INFINIX NOTE 12, HOT 12 AND SMART 6 HD
INFINIX NOTE 12, HOT 12 AND SMART 6 HD

स्मार्टफोन निर्माता Infinix एशिया में अपने प्रोडक्ट्स का विस्तार कर रहा है। दरअसल कंपनी एशिया में अपने बिज़नेस को आगे बढ़ाने के लिए यह कदन उठा रही है। बता दें की कंपनी ने अब तीन नए डिवाइस एक साथ पेश किए हैं, जिनमें INFINIX NOTE 12, HOT 12 और SMART 6 HD शामिल हैं। यह फोन्स मिड- रेंज कीमत में ग्राहकों को मिलने का अनुमान है। आइये, आपको इन सभी नए डिवाइस के बारे में विस्तार से बताते हैं।

INFINIX NOTE 12

फोन में 6.7-इंच का HD + AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 2,400 x 1,080 का पिक्सल रिज़ॉल्यूशन मिलता है। इस डिस्प्ले पर केवल 60 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट मिलता है। जोकि बड़ा मामूली है।  प्रोसेसर की बात करें तो फोन में MediaTek Helio G88 SoC प्रोसेसर दिया गया है।  
वहीं इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 50 एमपी का प्राइमरी लेंस, 2 एमपी का मैक्रो लेंस और एक क्यूवीजीए लेंस मिल जाता है।
सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए इसमें 16 एमपी का लेंस दिया गया है। स्टोरेज की बात करें तो इसमें 4 जीबी से लेकर 6 जीबी रैम और 128 जीबी तक का इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी मौजूद है। फोन में 5,000 mAh की बैटरी दी गई है, जो 33W फास्ट चार्जिंग प्रदान करती है। फोन के OS की बात करें तो यह फोन Android 11 आधारित Infinix XOS 10.6 पर रन करता है।

INFINIX HOT 12

फोन में HD+ रेजोल्यूशन के साथ 6.82-इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले पर 90 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट मिल जाता है। फोन में मीडियाटेक हेलियो जी85 एसओसी प्रोसेसर उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में 6 जीबी रैम और 128 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी मौजूद है। फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। जिसमें 13MP का प्राइमरी लेंस,  एक 2MP का अन्य लेंस और एक AI लेंस दिया गया है। इस फोन में भी  5,000 mAh की बैटरी मिलती है, लेकिन यह 18W चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करती है। वहीं फोन Android 12 आधारित XOS 10.6 पर रन करता है।

INFINIX SMART 6 HD

Infinix Smart 6 HD में डिस्प्ले पर पंच-होल डिज़ाइन दिया गया है। फोन में 28 एनएम बेस्ड Unisoc SC9863A का चिपसेट उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में 2 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है। इसमें भी 5,000 एमएएच की बैटरी दी गयी है, जो 10 वॉट चार्जिंग सपोर्ट देती है।
फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें एआई लेंस के साथ 8 एमपी का प्राइमरी लेंस दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 एमपी का लेंस मिल जाता है। OS के मामले में यह फोन Android 11 आधारित  XOS 7.6 पर रन करता है।

बताते चलें कि, इन फोन्स की कीमत और पहली सेल को लेकर जानकारी अभी सामने नहीं आई है। कंपनी इसे लेकर जल्द ऐलान कर सकती है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।