तगड़े फीचर्स के साथ लॉन्च हुए Infinix Note 12 Turbo और Note 12, कीमत केवल 11,999 रुपये

Infinix Note 12 turbo
Infinix Note 12 turbo

मोबाइल निर्माता infinix ने Note 12 सीरीज के दो तगड़े स्मार्टफोन भारत में पेश कर दिए हैं। इस सीरीज में कंपनी ने Infinix Note 12 Turbo और Infinix Note 12 स्मार्टफोन पेश किए हैं। खास बात यह भी है कि, कंपनी ने इन खास डिवाइस के लिए मार्वल स्टूडियोज के साथ हाथ मिलाया है और यह सीरीज डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस फिल्म पोस्टर के बॉक्स के साथ आती है। यह खास इस फिल्म की सफलता को देखते हुए किया गया है, इससे फोन के साथ फिल्म को भी अच्छा खासा प्रमोशन मिल रहा है। फोंस के फीचर्स की बात करें तो इसमें MediaTek Helio चिपसेट, AMOLED डिस्प्ले, 5,000mAh बैटरी सहित कई खूबियां दी गई हैं। आइये, आपको इस स्मार्टफोन सीरीज के फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ें: OnePlus Nord 2T 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, मिलेगा Dimensity 1300 प्रोसेसर और कई खूबियां

क्या है कीमत

अगर Infinix Note 12 Turbo की बात करें तो यह फोन 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 14,999 रुपये रखी गई है। वहीं, नोट 12 का 4GB रैम +64GB स्टोरेज वेरिएंट 11,999 रुपये का है, जबकि 6GB रैम +128GB स्टोरेज वेरिएंट 12,999 रुपये का है। फोंस की पहली सेल ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Flipkart पर शुरू होगी। जहां नोट 12 टर्बो की सेल 27 मई से शुरू होगी। वहीं, नोट 12 की सेल 28 मई से शुरू होगी।  

Infinix Note 12 Series
Infinix Note 12 Series

Infinix Note 12 Turbo के फीचर्स

फोन में 6.7 इंच का फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 92% स्क्रीन टू बॉडी रेशियो, 60Hz रिफ्रेश रेट, 180Hz टच सैंपलिंग रेट, 1000nits पीक ब्राइटनेस मिल जाती है। साथ ही इसमें वाइडवाइन L1 सपोर्ट, 100% DCI-P3 कवरेज भी दिया गया है। फोन के डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है। साथ ही फोन की सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर मिल जाता है।
स्टोरेज की बात करें तो डिवाइस में 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें MediaTek Helio G96 SoC प्रोसेसर उपयोग हुआ है।
फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 50MP का प्राइमरी लेंस मिल जाता है, अन्य लेंस का अभी खुलासा नहीं हुआ है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16MP का लेंस दिया गया है। फोन की बैटरी की बात करें तो इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। फोन एंड्रॉइड 12 आधारित एक्सओएस 10.6 पर रन करता है। फोन का वजन और साइज 7.9 mm और 184.5 ग्राम है।

यह भी पढ़ें: कमाल के फीचर्स के साथ Huawei Mate Xs 2 फोल्डेबल स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें सभी खूबियां और कीमत

Infinix Note 12 के फीचर्स

नोट 12 में टर्बो वेरिएंट की तरह ही डिस्प्ले, बैटरी, चार्जिंग स्पीड और कैमरा सेटअप दिया गया है। प्रोसेसर के मामले में इसमें Helio G88 SoC प्रोसेसर मिल जाता है। यह फोन Android 11 आधारित XOS 10 पर रन करता है। कंपनी का कहना है कि इस फोन में भी Android 12 अपडेट अगस्त दिया जाएगा। फोन के स्टोरेज की बात करें तो इसमें 6GB तक रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। इसके अलावा सभी फीचर्स टर्बो वेरिएंट जैसे ही हैं। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।