सबसे तेज फास्ट चार्जिंग और 108MP कैमरा से लैस Infinix Note 12 VIP लॉन्च

Infinix Note 12 VIP and Infinxi Note 12 G96

मोबाइल निर्माता Infinix ने अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए Infinix Note 12 VIP और Note 12 (G96) स्मार्टफोन पेश कर दिए हैं। कंपनी ने Note 12 और Note 12i की घोषणा के बाद जल्द ही इन दोनों नए डिवाइस को बाजार में उतार दिया है। Note 12 VIP स्मार्टफोन की खास बात यह है कि, इसमें 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल रहा है। साथ ही दोनों फोंस कई आकर्षक फीचर्स के साथ पेश हुए हैं। जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट वाला धांसू डिस्प्ले, 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा शमिल है। आइये, आपको आगे इन दोनों नए डिवाइस के फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ें: Vivo T2 5G स्मार्टफोन की लॉन्च डेट का हुआ खुलासा, जानें क्या है तारीख

Infinix Note 12 VIP के फीचर्स

फोन में 6.7 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जो फुल एचडी + रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है। इस खास डिस्प्ले पर 20:9 आस्पेक्ट रेशियो, 120Hz रिफ्रेश रेट, 360Hz टच सैंपलिंग रेट मिलता है। साथ ही इसमें 10-बिट कलर्स और 100% DCI-P3 कलर गमट का सपोर्ट भी मिलता है। कंपनी का दावा है कि इसमें ग्राहकों को 93.1% स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो मिल जाएगा।

फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Helio G96 चिपसेट का उपयोग हुआ है। जिसमें 8 GB RAM दी गई है। OS की बात करें तो फोन Android 12 आधारित XOS 10.6 पर रन करता है। बैटरी के मामले में इसमें 4,500mAh की बैटरी दी गई है, जो 120W हाइपर चार्ज तकनीक से लैस है। बताया जा रहा है कि, फोन केवल 17 मिनट में फुल चार्ज होने की क्षमता रखता है।
कंपनी ने फोन में चार्जर के लिए 103 प्रोटेक्शन फीचर्स दिए हैं। साथ ही डिवाइस के अंदर 18 टेम्परेचर सेंसर मौजूद हैं। बता दें कि, 800 चार्ज साइकिल के बाद भी इसकी बैटरी अपनी क्षमता का 85 प्रतिशत बरकरार रख सकती है। इसके अलावा फोन में ग्रेफीन की 9 लेयर्स और फोन को हीटिंग से बचाने के लिए वेपर चैम्बर लगाया गया है।
फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप क्वाड-एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है, जिसमें खास 108 मेगापिक्सल प्राइमरी लेंस, 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस और एआई लेंस सहित लेजर ऑटोफोकस सिस्टम दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16-मेगापिक्सल का फ्रंट लेंस मिल जाता है।

यह भी पढ़ें: ख़बरदार! Google Play Store से गायब हो जाएंगी 9 लाख ऐप्स, जानें बड़ी वजह

Infinix Note 12 (G96) के फीचर्स

फोन में 6.7 इंच का AMOLED FHD+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 60Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Helio G96 प्रोसेसर उपयोग हुआ है। फोन में 8 जीबी रैम दी गई है। बैटरी के मामले में इसमें लंबी चलने वाली 5,000mAh की बैटरी मिलती है, जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करती है। इसमें भी हीटिंग को ध्यान में रखते हुए ग्रेफीन की 10 लेयर्स लगाई गई हैं, लेकिन वेपर चैम्बर नहीं दिया गया है।

Note 12 (G96) के कैमरा की बात करें तो इसमें डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ लेंस मिल जाता है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट लेंस दिया गया है।

बता दें कि, Infinix Note 12 VIP और Note 12 (G96) के कुछ फीचर्स काफी मिलते हैं। दोनों में ही DTS सपोर्ट के साथ डुअल स्पीकर और 5GB का एक्सटेंडेड RAM सपोर्ट दिया गया है। वहीं, वीआईपी वेरिएंट डुअल एक्स-एक्सिस लीनियर मोटर के साथ आता है। दोनों फोन्स की थिकनेस की बात करें तो नोट 12 (G96) 7.8mm का है ,जबकि जबकि Note 12 VIP 7.89mm का बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: सामने आई Oppo Pad Air की झलक, Snapdragon 680 SoC प्रोसेसर के साथ जल्द होगा लॉन्च

क्या है कीमत

Infinix Note 12 VIP की कीमत 300 डॉलर यानी करीब 24,000 रुपये रखी गई है। ग्राहकों को इसके लिए Cayenne Grey और Force Black कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। जबकि Infinix Note 12 (G96) की कीमत 200 डॉलर यानी करीब 16,000 रुपये है। इस फोन के लिए ग्राहकों को Sapphire Blue, Snowfall (white) और  Force Black कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display