Infinix Note 12i स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कम कीमत में मिलेगा 50MP कैमरा और 5,000mAh बैटरी

Infinix Note 12i
Infinix Note 12i

मोबाइल निर्माता Infinix इन दिनों कम कीमत में लाजवाब फोन पेश कर रही है।  कंपनी ने पिछले महीने ही अपनी नोट सीरीज के तहत Infinix Note 12 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। अब कंपनी ने अपनी इस नई Note सीरीज को आगे बढ़ाते हुए केन्या में Infinix Note 12i नाम से नया डिवाइस लॉन्च कर दिया है। अगर इस नए डिवाइस के फीचर्स की बात करें तो यह Note 12 से थोड़ा कम आंका जा रहा है, लेकिन डिजाइन के मामले में लगभग समान नजर आता है। फोन की खासियत यह है कि, इसमें कम कीमत में बड़ा डिस्प्ले, लंबी चलने वाली बैटरी और 50 मेगापिक्सल से लैस ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। आइये, आपको इस फोन के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः Google Pixel 6a स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, भारत में भी जल्द होगा पेश,जानें क्या है खास

Infinix Note 12i के फीचर्स

फोन में 6.82 इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है। इस खास डिस्प्ले स्क्रीन पर HD+ रिजॉल्यूशन, 20.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो और 90Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। इस डिस्प्ले पर वाटरड्रॉप नॉच नजर आता है। जिसमें सेल्फी कैमरा मौजूद है। साथ ही  डिस्प्ले का शेप Infinix Note 11i से थोड़ा हल्का और छोटा है।
फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें MediaTek Helio G85 चिपसेट उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में डिवाइस में 4 जीबी रैम के साथ 3 जीबी वर्चुअल रैम का फीचर भी दिया गया है। वहीं, फोन में 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। OS की बात करें तो यह फोन Android 12 और XOS 10.6 पर रन करता है।
बैटरी के मामले में इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 18W फ़ास्ट चार्जिंग प्रदान करती है। शानदार ऑडियो अनुभव के लिए इसमें DTS ऑडियो सपोर्ट भी मिल जाता है। इसके अलावा फोन में डुअल स्टीरियो स्पीकर, सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।

कैसा है कैमरा

फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप क्वाड LED फ़्लैश के साथ दिया गया है। जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस और दो, 2 मेगापिक्सेल  के अन्य लेंस मिल जाते हैं। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में डुअल एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट लेंस मौजूद है। इसके खास रियर कैमरा में अल्ट्रा नाइट मोड, पोर्ट्रेट मोड, पैनोरमा, एचडीआर, पीडीएफ और 2K वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।  

यह भी पढ़ेंः Google का बड़ा सरप्राइज, Apple को चुनौती देने के लिए पेश की दमदार Pixel 7 सीरीज

क्या है फोन की कीमत

फोन को केन्या में KES 20,500 यानी भारतीय कीमत के अनुसार केवल 13,000 रुपये में खरीदा जा सकता है। फोन के लिए ग्राहकों को Sunset Golden, Jewel Blue और Force Black, तीन कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।