महज 7,999 रुपये में लॉन्च हुआ सबसे बड़े डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन, अब Movie देखने TV की नहीं पड़ेगी जरूरत

नए Infinix Smart 6 Plus फोन को ई-कॉमर्स प्लेटफार्म फ्लिपकार्ट पर सेल किया जाएगा।

Infinix Smart 6 Plus
Infinix Smart 6 Plus

मोबाइल निर्माता Infinix ने भारत में एक नया किफायती स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने भारत में नए डिवाइस को Infinix Smart 6 Plus नाम से बाजार में उतारा है। बता दें कि Infinix Smart 6 Series के तहत यह दूसरा स्मार्टफोन है, इससे पहले इस सीरीज का Smart 6 फोन साल की शुरुआत में पेश किया गया था। अगर नए स्मार्ट 6 प्लस की बात करें तो इसे ई-कॉमर्स प्लेटफार्म फ्लिपकार्ट पर सेल किया जाएगा। खास बात यह है की फोन में खास तरह का बड़ा डिस्प्ले दिया गया है। जिसकी मदद से आप कोई भी कंटेंट टीवी के बजाए मोबाइल पर भी देख सकते हैं। फोन में 6.82 का बड़ा डिस्प्ले मिलता है। इसके साथ ही फोन पॉली कार्बोनेट बैक पैनल से लैस है। आइये, आपको फोन के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Infinix Smart 6 Plus की कीमत

Infinix ने नए Smart 6 Plus को सिंगल स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया है। जिसमें 3GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज मिलता है। फोन की कीमत केवल 7,999 रुपये है। बता दें कि यह कीमत लॉन्च ऑफर के तहत बताई गई है। कीमत में आगे बढ़ोतरी देखी जा सकती है। फोन के लिए यूजर्स को Miracle Black और Tranquil Sea Blue कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। फोन की पहली सेल 3 अगस्त से Flipkart पर शुरू होगी।

यह भी पढ़ें: बाजार में आया धाकड़ ASUS Zenfone 9, जानें कीमत और फीचर्स

Infinix Smart 6 Plus के फीचर्स

फोन में 6.82 इंच का बड़ा डिस्प्ले है दिया गया है, जिसमें 1600 x 720 का पिक्सल रिजॉल्यूशन, 60Hz रिफ्रेश रेट और 20.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो मिल जाता है। डिस्प्ले पर वाटर-ड्रॉप नॉच डिजाइन दिया गया है, जिसमें 5MP का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है। बैक पैनल पर रेक्टेंगुलर मॉड्यूल में डुअल-कैमरा सेटअप एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। जिसमें 8MP का प्राइमरी कैमरा और एक डेप्थ लेंस मिलता है। फोन में रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और AI फेस अनलॉक फीचर भी मिलता है।
प्रोसेसर की बात करें तो Infinix Smart 6 Plus में MediaTek Helio G25 SoC उपयोग हुआ है। फोन में 10W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000 एमएएच बैटरी दी गई है। स्टोरेज के मामले में सामान्य स्टोरेज के अलावा 512GB तक माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज बढ़ाया जा सकता है। साथ ही फोन में 3GB तक का वर्चुअल रैम सपोर्ट भी मिलता है। OS की बात करें तो डिवाइस एंड्रॉयड 12 आउट ऑफ द बॉक्स गो एडिशन पर रन करता है। यह भी पढ़ें: दमदार Dimensity प्रोसेसर से लैस Redmi Note 10T 5G पर 5,000 रुपये का डिस्काउंट, जानें ऑफर डिटेल


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।