भारत में 27 अप्रैल को लॉन्च होगा Infinix Smart 6 स्मार्टफोन, कीमत होगी 9,000 से भी कम

Infinix Smart 6
Infinix Smart 6

स्मार्टफोन की दुनिया में सस्ते और दमदार डिवाइस देने वाली ब्रांड Infinix जल्द ही नया फोन लेकर आ रही है। कंपनी ने 27 अप्रैल को Infinix Smart 6 स्मार्टफोन पेश करने का ऐलान कर दिया है। यह फोन Smart सीरीज के तहत आने वाला सस्ता और पहले पेश किये गए Smart 5 फोन की सफलता के बाद लाया जा रहा है। बता दें कि, इस स्मार्टफोन को पिछले साल अक्टूबर में ग्लोबल एंट्री मिल चुकी थी। फोन में खास और खूबसूरत स्लीक डिज़ाइन दमदार प्रोसेसर, लंबी चलने वाली बैटरी और कई खूबियां मौजूद हैं। आइये, आपको आगे इस स्टोरी में बताते हैं  Infinix Smart 6 के फीचर्स और भारत में इसकी कीमत क्या हो सकती है।  

यह भी पढ़ेंः भारत में लॉन्च हुआ Realme Narzo 50A Prime, इस सस्ते डिवाइस से होगी Redmi को परेशानी

Infinix Smart 6

फोन के डिज़ाइन को लेकर बताया जा रहा है कि, यह फोन ग्लोबल वर्जन की तरह ही होने वाला है। फोन में 6.6 इंच का एचडी+ डिस्प्ले मिलेगा। जिसमें 1600 x 720 का पिक्सल रेजोल्यूशन, 2.5डी कर्व्ड ग्लास, 20:9 आस्पेक्ट रेशियो और 500 निट्स पीक ब्राइटनेस मिल जाएगी। स्मार्टफोन में पावरफुल ऑक्टा-कोर यूनिसोक SC9863A SoC प्रोसेसर दिया जा सकता है। स्टोरेज के मामले में फोन में 2GB LPDDR4X रैम और 64GB तक इंटरनल स्टोरेज मिलगा। जिसे ग्राहक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से 512GB तक बढ़ा सकते हैं।

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें डुअल-कैमरा सेटअप दिया मिलने वाला है। जिसमें 8MP का प्राइमरी लेंस और AI तकनीक के साथ 0.08MP का दूसरा लेंस मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 5MP का फ्रंट लेंस मौजूद होगा।
बैटरी की बात करें तो इसमें लंबी चलने वाली 5000 एमएएच की बैटरी दी जाएगी। जिसमें 10W चार्जिंग सपोर्ट मिल जाएगा। फोन की खास बात यह भी है कि इसमें ऑनबोर्ड वर्चुअल रैम भी दिया जाता है। जिसकी मदद से आप रैम को बढ़ाकर परफॉरमेंस को भी बढ़ा सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः इलेक्ट्रिक स्कूटर बना जान का दुश्मन, एक बार फिर आग का गोला बनी बैटरी वाली स्कूटी

Infinix Smart 6 की क्या हो सकती है कीमत

कंपनी का दावा है कि, Infinix Smart 6 स्मार्टफोन काफी कम बजट में मिलने वाला है। फोन को एकमात्र रैम + स्टोरेज के साथ बाजार में उतारा जा सकता है। जिसमें 2GB रैम + 64GB स्टोरेज शामिल है। फोन के लिए ग्राहकों को पर्पल, ओशन ब्लू, लाइट सी ग्रीन और पोलर ब्लैक, चार कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। भारत में इसकी कीमत का खुलासा तो लॉन्च पर ही होगा, लेकिन यह फोन भारत में 8,999 रुपये में आने की उम्मीद है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।