Infinix का पहला लैपटॉप INBook X1 दिसंबर में लॉन्च होगा, मिलेंगे बेस्ट इन क्लास फीचर्स

स्मार्टफोन सेगमेंट में कामयाबी के बाद अब ट्रांसियन (TRANSSION ) समूह का प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड इंफिनिक्स अब भारत में अपना पहला INBook X1 लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी के मुताबिक INBook X1 लैपटॉप में कई फर्स्ट इन सेगमेंट फीचर्स को शामिल किया जाएगा, जो अन्य किसी ब्रांड्स के लैपटॉप में अब तक पेश नहीं किए गए हैं। आपको बता दे कि भारत में यह लैपटॉप  ऑल मेटल-बॉडी के साथ आएगा, इसके अलावा इसमें तीन प्रोसेसर i3, i5 और i7 के ऑप्शन मिलेंगे। एक मल्टी-यूटिलिटी फास्ट टाइप C चार्जर और तीन कलर (नोबल रेड, स्टारफुल ग्रे और ऑरोरा ग्रीन) में उतारा जाएगा। INBook X1 लैपटॉप को फ्लिपकार्ट पर लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि कंपनी अपने पहले लैपटॉप को फिलीपींस में लॉन्च कर चुकी है।

Infinix INBook X1 में आपको काफी प्रीमियम डिजाइन देखने को मिलेगा। लैपटॉप के पिछले हिस्से में ब्रश मेटल फिनिश और मैट-मेटल फिनिश का मिक्स देखने को मिलेगा। लैपटॉप में 14 इंच के फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले मिलेगा जिसका आस्पेक्ट रेशियो 16:9 और ब्राइटनेस 300 निट्स है।

इस लैपटॉप में 8GB DDR44 रैम और इंटेल यूएचडी ग्राफिक्स मिलेगा। स्टोरेज के लिए 256GB PCIe SSD है। Infinix INBook X1 भी कीबोर्ड के ठीक नीचे एक फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आता है। लैपटॉप वीडियो कॉल और मीटिंग के लिए एक 720p वेब कैमरा प्रदान करता है, क्रिस्प और स्पष्ट ऑडियो के लिए दो माइक्रोफोन हैं। ऑडियो आउटपुट के मामले में, Infinix INBook X1 में 2W स्टीरियो स्पीकर हैं।

कनेक्टिविटी के लिए इस लैपटॉप में दो यूएसबी 2.0 पोर्ट, दो यूएसबी 3.0 पोर्ट, एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, एक एचडीएमआई पोर्ट, एक एसडी कार्ड रीडर और एक 2-इन-1 हेडफोन और माइक कॉम्बो जैक मिलेगा। पावर के लिए इसमें 55Wh की बैटरी है जो 65W तक की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यह लैपटॉप विंडोज 10 होम आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करेगा। इसमें विंडोज 11 में अपग्रेड करने का भी मौका मिलेगा। लैपटॉप बैकलिट चिकलेट-स्टाइल कीबोर्ड के साथ आता है।

कीमत की बात करें तो INBook X1 लैपटॉप की कीमत करीब 37,000 रुपये हो सकती है लेकिन माना जा रहा है कि इसे 34,000 रुपये की इंट्रोडक्ट्री कीमत पर बेचा जा सकता है। उम्मीद की जा सकती है कि भारत में इसे लगभग इसी कीमत में लॉन्च किया जा सकता है