Infinix ZERO 5G 2023 फोन हुआ लॉन्च, इसमें है Dimensity 1080 SoC का पावर, 50MP कैमरा और 5000mAh बैटरी

Infinix ZERO 5G 2023 स्मार्टफोन Zero बैनर के तहत कंपनी का दूसरा फ्लैगशिप डिवाइस है।

Infinix ZERO 5G 2023
Infinix ZERO 5G 2023

5G लॉन्चिंग के बाद धड़ल्ले से 5G स्मार्टफोन पेश किए जा रहे हैं, इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए Infinix कंपनी ने एक नया और तगड़ा फ्लैगशिप डिवाइस पेश किया है। कंपनी ने डिवाइस को Infinix ZERO 5G 2023 नाम से बाजार में उतारा है। आपको बता दें कि कंपनी का नया डिवाइस Infinix ZERO 5G का अपग्रेड माना जा रहा है। जिसे कंपनी ने फरवरी के महीने में पेश किया था। वहीं, यूजर्स को नए Infinix ZERO 5G 2023 फोन में दमदार Dimensity 1080 चिपसेट, 50 मेगापिक्सल कैमरा सेटअप, लंबी चलने वाली 5000mAh बैटरी सहित कई खूबियां मिल जाती हैं। आपको यह भी बता दें कि यह स्मार्टफोन Zero बैनर के तहत कंपनी का दूसरा फ्लैगशिप डिवाइस है। आइए, आगे आपको Infinix ZERO 5G 2023 डिवाइस के फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल जानकारी देते हैं।

Infinix ZERO 5G 2023 Price

कंपनी ने Infinix ZERO 5G 2023 डिवाइस को Pearl White, Coral Orange और Submariner Black जैसे तीन कलर ऑप्शन में पेश किया है। स्टोरेज ऑप्शन की बात करें तो स्मार्टफोन को सिंगल स्टोरेज वैरियंट में एंट्री मिली है। हालांकि फिलहाल कंपनी ने प्राइस और उपलब्धता की जानकारी नहीं दी है, लेकिन कुछ ही दिनों में इसके अपडेट मिलने की बात सामने आई है।

यह भी पढ़ें:Realme 10 launch: धमाकेदार फीचर्स के साथ आया Realme 10 स्मार्टफोन, जानें क्या है कीमत

Infinix ZERO 5G 2023

आपको इस फोन के स्पेसिफिकेशन बताने से पहले जानकारी दे दें कि कंपनी ने इस फोन को फ्लैगशिप डिवाइस के तौर पर बाजार में उतारा है, लेकिन इसके स्पेसिफिकेशन मिड रेंज सेगमेंट के डिवाइस की तरह हैं। यानी कि इस डिवाइस की टक्कर Realme 9 Pro, Redmi Note 11 Pro+ डिवाइस से हो सकती है।

Infinix ZERO 5G 2023 Specifications

फोन में यूजर्स को 6.78 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट और FHD रिजॉल्यूशन मिल जाता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें दमदार octa core MediaTek Dimensity 1080 प्रोसेसर दिया गया है। स्टोरेज के मामले में डिवाइस में 8GB रैम + 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। इसके साथ ही यह फोन 5GB के रैम एक्सपेंशन के साथ आता है।

बैटरी के मामले में डिवाइस में 5000mAh की लंबी चलने वाली बैटरी मिलती है, जो कि 33 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह स्मार्टफोन एंड्राइड 12 आधारित XOS 12 पर रन करता है। इसके अलावा फोन में यूजर्स को सुरक्षा के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलता है।

खास 5जी कनेक्टिविटी

Infinix ZERO 5G 2023 में 5G की खास कनेक्टिविटी के लिए कंपनी ने स्टैंडअलोन और नॉन स्टैंडअलोन 5G नेटवर्क सपोर्ट दिया है। वहीं, फोन में 4G, वाईफाई और ब्लूटूथ 5.2 जैसी बेसिक सुविधाएं मिलती हैं।

Infinix ZERO 5G 2023 Camera

कैमरा फीचर्स की बात करें Infinix ZERO 5G 2023 स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लेंस, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ लेंस दिया गया है। इस बेहतरीन कैमरा की मदद से 4K वीडियो रिकॉर्डिंग और स्लो मोशन रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा डुएल एलईडी फ्लैश के साथ आता है।

यह भी पढ़ें:Realme 10 launch: धमाकेदार फीचर्स के साथ आया Realme 10 स्मार्टफोन, जानें क्या है कीमत


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।