Samsung Galaxy A13 के लॉन्च से पहले लीक हुई जानकारी, जानें क्या होगी कीमत और फीचर्स

Samsung Galaxy A13
Samsung Galaxy A13

सैमसंग भारत में जल्द ही अपना बजट स्मार्टफ़ोन Samsung Galaxy A13 लॉन्च करने वाला है। बता दें कि यह मोबाइल पहले ही यूरोपीय मार्केट में लॉन्च किया जा चुका है। फिलहाल इस फोन के इंडिया लॉन्च को लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। हालाँकि भारत में लॉन्च से पहले सैमसंग के अपकमिंग बजट स्मार्टफ़ोन की क़ीमत और स्पेसिफिकेशन्स को लेकर लीक रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं। यहाँ हम आपको Samsung Galaxy A13 के इंडिया लॉन्चिंग से पहले इसकी स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्सक के बारे में बता रहे हैं।

Samsung Galaxy A13 के फीचर्स

Samsung Galaxy A13 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 1080 x 2408 पिक्सल रेजोल्यूशन वाला 6.6 इंच का इनफिनिटी ‘वी’ टीएफटी एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिफ़्रेश रेट 60 हर्ट्ज़ है। इसके साथ ही फोन की डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 20:9 का है। सैमसंग का यह फोन एंड्रॉयड 12 पर आधारित वन यूआई 4.1 पर रन करता है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 2.2 गीगाहर्ट्ज क्लॉक स्पीड वाला सैमसंग एक्सनॉस 850 चिपसेट दिया गया है। बता दें कि ग्लोबल मार्केट में Samsung Galaxy A13 फोन 3GB रैम और 32जीबी स्टोरेज के साथ आता है।

यह भी पढ़ें: The Kashmir Files मूवी के फ्री डाउनलोड लिंक से रहे सावधान, एक झटके में खाली हो सकता है बैंक अकाउंट

कैसा है कैमरा

फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें क्वॉड रियर कैमरा दिया गया है, फोन के बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया जाएगा। इसके अलावा सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Realme का बजट स्मार्टफोन Narzo 50A Prime दमदार स्पेसिफिकेशन्स के साथ हुआ लॉन्च, कम कीमत में मिलेंगे खास फीचर्स

कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में डुअल सिम सपोर्ट दिया गया है, जिसमें 4G LTE सपोर्ट मिलता है। फोन की सुरक्षा के लिए साइड पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक की सुविधा भी होगी। बैटरी की बात करें तो इसमें 25W सुपर फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ 5000 एमएएच की बैटरी दी जाएगी। फोन का वजन 195 ग्राम बताया जा रहा है।

क्या होगी कीमत

फोन की कीमत की बात करें तो प्राइस बाबा की रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि सैमसंग का यह अपकमिंग 4G स्मार्टफोन भारत में 3 वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा, जिसमें 4GB रैम 64GB स्टोरेज, 4GB रैम 128GB स्टोरेज और 6GB रैम 128GB स्टोरेज शामिल होंगे। इनकी कीमत के बारे में बात की जाए तो तीनों वेरिएंट का दाम 14,999, 15,999 और 17,499 रुपये के लगभग होगा। सभी वेरिएंट्स को ऑनलाइन सहित ऑफलाइन बाजार में रिटेल स्टोर्स पर उतारा जाएगा।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।